जब 'एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा' गाना सुन कुमार सानू को जमकर गालियां देने लगे थे आरडी बर्मन, सिंगर ने अब बताई ये वजह

कुमार सानू ने बताया कि जब उन्होंने अपना सुपरहिट गाना 'एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा' (फिल्म 1942: एक लव स्टोरी) गाया तो आरडी बर्मन काफी खुश हुए थे और उन्होंने खुशी में कुमार सानू को जमकर गालियां दी थीं.

Advertisement
Read Time: 15 mins
नई दिल्ली:

कुमार सानू बॉलीवुड के दिग्गज सिंगर्स में से एक हैं. उन्होंने 90 के दशक में कई शानदार और सुपरहिट गाने दिए हैं, जिन्हें आज भी संगीत प्रेमी खूब पसंद करते हैं. कुमार सानू ने हिंदी संगीत इंडस्ट्री के कई कलाकारों के साथ काम किया है. उनमें से एक दिग्गज म्यूजिक कंपोजर आरडी बर्मन भी हैं. आरडी बर्मन ने कई शानदार गानों में संगीत दिया है. हैरान कर देने वाली बात यह है कि वह जिस सिंगर के काम से खुश होते थे उसे गालियां देने लगते थे. एक बार आरडी बर्मन ने कुमार सानू को भी जमकर गालियां दी थीं. 

कुमार सानू ने हाल ही में अंग्रेजी वेबसाइट इंडियन एक्सप्रेस को इंटरव्यू दिया. इस इंटरव्यू में उन्होंने अपने करियर से जुड़ी ढेर सारी बातें की. कुमार सानू ने बताया कि जब उन्होंने अपना सुपरहिट गाना 'एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा' (फिल्म 1942: एक लव स्टोरी) गाया तो आरडी बर्मन काफी खुश हुए थे और उन्होंने खुशी में कुमार सानू को जमकर गालियां दी थीं. सिंगर ने कहा, 'पंचम दा (आरडी बर्मन, उनकी आखिरी फिल्म में) सिंगिंग रूम में आए और मुझसे कहा कि देखो इस गाने में बहुत 'जैसी' शब्द है. जैसे खिलता गुलाब, जैसा शायर का ख्वाब, जैसी उजली किरण, जैसे बन में हिरन...' एक ही मुखड़े में कई 'जय' थे. 

सिंगर ने आगे कहा, 'उन्होंने मुझसे बोला कि सानू, मैं चाहता हूं कि 'जैसा' का हर जिक्र एक-दूसरे से अलग हो. उनकी आवाज एक जैसी नहीं होनी चाहिए. उन्होंने मुझसे कहा कि अगर मैं प्रत्येक 'जैसा' को खास तौर से गा सकता हूं, तो मेरा गाना हिट है! हर बार जब यह शब्द दिखाई दिया तो मैंने इसे अलग-अलग तरीके से गाने की कोशिश की और गाना हिट हो गया! पंचम दा की सोच बहुत अच्छी थी. वह एक दूरदर्शी थे. यह जानने का एक बेहद रचनात्मक तरीका था कि आप कैसे एक गाने को अलग आवाज देना चाहते हैं.' 

Advertisement

सिंगर ने अपने बात खत्म करते हुए कहा, 'जब रिकॉर्डिंग हो गई तो उन्होंने मुझे गले से लगा लिया, मेरा माथा चूम लिया और गालियां देने लगे. तो उन्हें अगर कुछ अच्छा लगता था, रिकॉर्डिंग कैसी चलती थी, अच्छा लगता था तो बहुत गाली देते थे. वह मां-बाप की सबकी गालियां देते थे. जब मुझे शुरू में यह नहीं पता था, तो मैंने अपने बगल में किसी से पूछा कि वह मुझे गाली क्यों दे रहा है? तब उन्होंने मुझे वजह बताई.' इसके अलावा कुमार सामू ने और भी ढेर सारी बातें की है. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Haryana Elections 2024: Dushyant Chautala को कैसे हरियाणा की 'चाबी' दिलाएंगे Chandrashekhar Azad?