शूटिंग के बाद जब आशा पारेख की लाल आंखों को देख लोग पूछते थे सवाल, बोलते थे- क्या शराब पीकर आई हो, कारण दिला देगा गुजरे जमाने की याद

एक दौर ऐसा भी था जब फिल्म इंड्स्ट्री में तकनीक के नाम पर लगातार बदलाव हो रहे थे. पहले से ज्यादा एडवांस हो रही इंड्स्ट्री की ये प्रक्रिया हीरो हीरोइन पर भारी पड़ती थी. जिससे जुड़ा एक किस्सा शेयर किया आशा पारेख ने.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

फिल्मी एक्टर एक्ट्रेस की जिंदगी हमेशा ही बहुत ग्लैमरस और आलीशान सी लगती है. उनकी रईसी और स्टाइल देखकर अक्सर लोग ये भूल जाते हैं कि ये सब हासिल करने के लिए एक्टर्स कितनी मेहनत करते हैं और क्या क्या सहन करते हैं. अब तो टेक्नॉलॉजी काफी बदल चुकी है जो राहत देने वाली हो गई है. लेकिन एक दौर ऐसा भी था जब फिल्म इंड्स्ट्री में तकनीक के नाम पर लगातार बदलाव हो रहे थे. पहले से ज्यादा एडवांस हो रही इंड्स्ट्री की ये प्रक्रिया हीरो हीरोइन पर भारी पड़ती थी. जिससे जुड़ा एक किस्सा शेयर किया आशा पारेख ने.

लाल हो जाती थीं आंखें

कपिल शर्मा के कॉमेडी शो में आशा पारेख, वहीदा रहमान और हेलन एक साथ पहुंची थी. इस शो में कपिल शर्मा ने सवाल किया कि जब पहली बार कलर फिल्म में काम किया तब उनका एक्सपीरियंस कैसा था. जिसके जवाब में आशा पारेख ने बताया कि उनकी पहली कलर फिल्म थी हम हिंदुस्तानी. इस फिल्म को बनाने के लिए बहुत सारी लाइट्स और रिफ्लेक्टर्स का यूज होता था. एक दिन एक लाइट उनके ठीक पीछे लगी थी. उन्हें इसी तरह शॉट देना था. सीन पूरा होने तक उनकी गर्दन पर जले का लाल निशान पड़ चुका था.

Advertisement

लोगों ने पूछे अजीबोगरीब सवाल

आशा पारेख ने ये भी बताया कि इस फिल्म की शूटिंग में बड़े बड़े रिफ्लेक्टर्स भी लगे थे. जिनका असर सीधे आंखों पर पड़ता था. दिनभर लाइट्स और रिफ्लेक्टर्स के बीच रहने पर उनकी आंखें लाल हो जाती थीं. अक्सर कुछ लोग सवाल पूछते थे कि क्या वो शराब पीकर आई हैं. तब बहुत शर्मिंदगी होती थी.

Advertisement

आपको बता दें कि आशा पारेख ने जिस पहली कलर मूवी में काम किया था उसका नाम था हम हिंदुस्तानी. इस फिल्म में उनके साथ सुनील दत्त थे. फिल्म रिलीज हुई थी साल 1960 में.

Advertisement

Advertisement
Featured Video Of The Day
J&K Assembly Elections 2024: पहले दौरान में 61.1 प्रतिशत वोटिंग के क्या हैं मायने?