जब इस फिल्म से खुद को दूर कर रही थीं कैटरीना कैफ, फिर सलमान खान के कहने पर किया काम और बदला गया एक्ट्रेस का पूरा करियर

कैटरीना कैफ बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में से एक हैं. उन्होंने अब तक कई हिट फिल्में दी हैं. इतना ही नहीं कैटरीना कैफ ने अपने करियर में कई बड़े कलाकारों के साथ काम किया है. हालांकि वह उन्होंने ज्यादातर कमर्शियल फिल्मों में देखा गया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

कैटरीना कैफ बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में से एक हैं. उन्होंने अब तक कई हिट फिल्में दी हैं. इतना ही नहीं कैटरीना कैफ ने अपने करियर में कई बड़े कलाकारों के साथ काम किया है. हालांकि वह उन्होंने ज्यादातर कमर्शियल फिल्मों में देखा गया है. लेकिन एक बार उन्होंने आर्ट सिनेमा में ऐसा काम किया और सिनेमाघरों में छा गईं. कैटरीना कैफ की इस फिल्म का नाम है न्यूयॉर्क है. न्यूयॉर्क उनके करियर की एक अलग तरह की फिल्म रही, जिसने कैटरीना कैफ को अलग पहचान दिलाई. लेकिन क्या आप जानते हैं कि न्यूयॉर्क फिल्म में काम करने की सलाह किसने दी ?

फिल्म न्यूयॉर्क को रिलीज हुए आज 15 साल हो चुके हैं. कैटरीना कैफ पहले तो यह फिल्म करने के लिए तैयार नहीं थीं, क्योंकि उन्हें लगा कि आदित्य चोपड़ा ने उन्हें कमर्शियल फिल्म बचना ऐ हसीनों (2008) से हटा दिया था और उन्हें न्यूयॉर्क जैसी आर्ट फिल्म की पेशकश कर रहे थे. लेकिन सलमान खान ने उन्हें फिल्म साइन करने के लिए मना लिया क्योंकि उन्हें कबीर खान के निर्देशन पर भरोसा था. फिल्म न्यूयॉर्क में जॉन अब्राहम, कैटरीना कैफ और नील नितिन मुकेश के साथ इरफान खान और नवाजुद्दीन सिद्दीकी जैसे कलाकार मुख्य भूमिका में थे.

वहीं न्यूयॉर्क के 15 साल पूरे होने पर फिल्म के एक्टर नील नितिन मुकेश और जॉन अब्राहम ने इसको लेकर इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया. कबीर खान द्वारा निर्देशित यह फिल्म 2009 में रिलीज हुई थी, जिसमें अमेरिका में पढ़ने वाले तीन दोस्तों की जिंदगी 9/11 की घटना के बाद पूरी तरह के बदल गई. इस कहानी को सिनेमाघरों में खूब पसंद किया गया था. न्यूयॉर्क का बजट कुल 22 करोड़ रुपये था और इस फिल्म ने दुनियाभर में 75 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की थी. 

Advertisement

Featured Video Of The Day
Tamil Nadu के Deputy CM की शपथ लेंगे Udhayanidhi Stalin | Breaking News | M K Stalin | NDTV India