जब 90 के दशक में ये एक्टर करता था शत्रुघ्न सिन्हा की मिमिक्री, वीडियो देख हो जाएंगी पुरानी यादें ताजा

कॉमेडी के साथ दिनेश हिंगू कई एक्टर्स की मिमिक्री भी कर लेते थे. एक बार उन्होंने शत्रुघ्न सिन्हा के एक डायलॉग के ऑडियंस को कई वर्जन सुना दिए थे. जिसे देखकर हर कोई चौंक गया था.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

बॉलीवुड में बहुत कम ही कॉमेडियन हैं जो लोगों का दिल जीत पाए हैं. इंडस्ट्री में कई लोगों ने कॉमेडी करने की ट्राई की मगर हर कोई ये करने में सफल नहीं हो पाया. जो अपनी जगह बना पाए उनमें से एक दिनेश हिंगू भी हैं. दिनेश ने अपनी अतरंगी हंसी से सबका दिल जीत लिया था. उनका अंदाज ही निराला था जिस वजह से वो हमेशा छाए रहे. कॉमेडी के साथ दिनेश कई एक्टर्स की मिमिक्री भी कर लेते थे. एक बार उन्होंने शत्रुघ्न सिन्हा के एक डायलॉग के ऑडियंस को कई वर्जन सुना दिए थे. जिसे देखकर हर कोई चौंक गया था.
 

वायरल हुआ वीडियो
शत्रुघ्न सिन्हा फिल्म मेरे अपने में नजर आए थे. इस फिल्म का एक बहुत फेमस डायलॉग था. डायलॉग था- 'अगर वो आये तो कह देना कि छेनू आया था, अगर बहुत गर्मी हैं खून में तो बेशक आ जाए मैदान में मगर आइंदा मेरे किसी भी लड़के को हाथ लगाया तो मोहल्ले का मोहल्ला उड़ा दूंगा.' उन्होंने शत्रुघ्न सिन्हा का ये डायलॉग दिलीप कुमार देवानंद, राजकुमार, अशोक कुमार जैसे कई एक्टर्स के अंदाज में इस डायलॉग को बोला था. उनकी मिमिक्री देखकर ऑडियंस में बैठे लोग खूब तालियां बजा रहे थे और जोर-जोर से हंस रहे थे.

लोगों को याद आए पुराने दिन
एक यूजर ने लिखा- ग्रेट दिनेश हिंगू. हैट्स ऑफ उन्हें. एक ने लिखा- इनकी तो बात ही कुछ और थी. इस वीडियो हजारों लोग लाइक कर चुके हैं. लोगों को वीडियो देखकर पुराने दिन याद आ गए हैं. दिनेश हिंगू के फिल्मी करियर की बात करें तो उन्होंने 300 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है.  उन्होंने कुर्बानी', 'साजन', 'बाजीगर', 'हमराज़', 'दरार', 'नो एंट्री', 'जुदाई', 'खूबसूरत', 'हेरा फेरी' जैसी फिल्मों में सपोर्टिंग रोल्स निभाया था. इसके अलावा उन्होंने कई टीवी शोज में भी काम किया है. टीवी और फिल्मों दोनों में ही दिनेश को खूब पॉपुलैरिटी मिली.  

Advertisement

Advertisement
Featured Video Of The Day
Waqf Board Meeting: 19 और 20 सितंबर को Waqf पर बनी JPC की अहम बैठक, विशेषज्ञों की राय सुनेगी Committee