जैकेट उतारी, मुझे ढका और... जब रोमांटिक बारिश में दिलीप कुमार ने किया था सायरा बानो को कुछ ऐसे शादी के लिए प्रपोज

दिग्गज अदाकारा सायरा बानो ने नए इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए दिलीप कुमार द्वारा बरसात के मौसम में मिले शादी के प्रस्ताव का एक अनसुना किस्सा सुनाया है.

Advertisement
Read Time: 24 mins
नई दिल्ली:

दिग्गज अदाकारा सायरा बानो और दिलीप कुमार की लव स्टोरी किसी से छिपी नहीं है. वहीं एक्ट्रेस के सोशल मीडिया के कदम रखने के बाद से वह अपनी और दिलीप साहब से जुड़े अनसुने किस्सों को फैंस के साथ शेयर कर रही है, जिसे सुनने के लिए फैंस भी बेताब नजर आए हैं. इसी बीच सायरा बानो ने बारिश के मौसम में दिलीप कुमार द्वारा मिले प्रपोजल का एक पुराना किस्सा फैंस के साथ शेयर किया है, जो सुर्खियों में आ गया है. 

अपने लेटेस्ट पोस्ट में सायरा बानो ने दिलीप साहब के साथ कुछ तस्वीरें तस्वीरें शेयर की हैं, जो बेहद खूबसूरत हैं. इन तस्वीरों के साथ कैप्शन में एक्ट्रेस ने लिखा,  “बारिश बारिश स्पेन जाओ! जब 7 साल की एक बच्ची लंदन में पढ़ रही थी, तो हम सभी ने अपने दोस्तों के साथ यह लाइन्स कई बार गायी हैं.! वह जानता है क्यों कि इस मौसम में यह आम बात थी... आप कभी नहीं जानते कि कब सूरज चमकेगा और कब बारिश होगी. यह हम बच्चों का आम मंत्र था.”

Advertisement

आगे दिलीप कुमार के साथ बारिश का जिक्र करते हुए उन्होंने लिखा, “जहां तक मुंबई में मेरे परिवार की बात है और बाद में जब मेरी दिलीप साहब से शादी हुई, तो हम सभी को बारिश बहुत पसंद थी. पहली बौछार हमेशा एक सेलिब्रेशन होती थी और हर कोई मौसम की पहली बारिश में भीगने के लिए अपने बगीचे की छतों पर आ जाता था और हम बारिश का साफ पानी इकट्ठा करने के लिए बर्तनों के बड़े ड्रम रखते थे! लेकिन अब, मुझे बताया गया है कि बारिश का पानी पीने को लेकर चिंताएं हैं क्योंकि हाल के नए रिसर्च में पता चलता है कि पानी में प्लास्टिक संदूषण पर्यावरण प्रदूषक और जीवाणु परजीवी हैं, जो आपको बीमार कर सकते हैं, ”

Advertisement
Advertisement

इसके आगे वह शादी के प्रपोजल पर बात करते हुए कहती हैं, "साहब को बारिश बहुत पसंद थी और अगर वह किसी मीटिंग में घर से बाहर होते और पहली बारिश होती... तो वह तुरंत खुशी से मुझे फोन करते और कहते 'सायरा, बारिश हो रही है!' दरअसल, कई साल पहले जब हम एक रात जुहू बीच से गुजर रहे थे तब अचानक बारिश हो गई और उन्होंने अपनी जैकेट उतारी और मेरे कंधों पर डाल दी... वह जादुई रात थी जब हम उनकी कार में बैठे और उन्होंने मुझसे पूछा... 'क्या तुम मुझसे शादी करोगी?'' 

Advertisement

इतना ही नहीं दिलीप कुमार के खेती करने से जुड़े अनसुने किस्से सुनाते हुए सायरा बानो ने कैप्शन में आगे लिखा, "बाद के वर्षों में दिलीप साहब ने ख़ुशी-ख़ुशी महाराष्ट्र के एक हिल स्टेशन पर एक खूबसूरत ज़मीन खरीदी... साहब हमेशा दिल से एक किसान और पेशावर में एक बहुत सम्मानित पठान फल व्यापारी के गौरवान्वित बेटे थे. हम बारिश में पथरीली और हरी-भरी जमीन पर अपनी छतरियों के साथ मैकिनटोश पहनकर मीलों तक चलते थे, चमकदार पत्थर उठाते थे और एक-दूसरे से आगे निकलने की रेस में उन्हें जहां तक हो सके फेंकते थे... बेशक, साहब हमेशा जीतते थे... मैं हमेशा दौड़ती थी और इन पत्थरों को इकट्ठा करती थी... और मेरे पास अभी भी वह हर पत्थर है, जिसे वह हवा में उड़ाकर ले जाते थे." इस पोस्ट को देखने के बाद फैंस भी इमोशनल हो गए हैं. 

रणवीर सिंह के साथ स्पॉट हुईं आलिया भट्ट

Featured Video Of The Day
Exit Polls 2024: 'Kashmir में आ रही BJP सरकार, जम्मू से होगा CM'-Kavinder Gupta का खुलासा