धर्मेंद्र जब खुद की ही इस फिल्म को देख हो गए थे बोर, बीच इंटरवल में ही निकल आए थे बाहर

धर्मेंद्र ने खुद अपने एक इंटरव्यू बताया था कि अपनी एक फिल्म को देख वह निराश हो गए थे और थिएटर से बाहर निकल आए थे.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

धर्मेंद्र को बॉलीवुड का ही-मैन भी कहा जाता है. आज 88 साल की उम्र में भी वह फिल्मों में एक्टिव हैं और लाखों दिलों की धड़कन हैं. लेकिन एक समय ऐसा था कि वह निराश होकर मुंबई से वापस अपने घर पंजाब लौटना चाहते थे. लेकिन धर्मेंद्र ने हार नहीं मानी और टिके रहे और इसका नतीजा आज हम सब के सामने हैं. धर्मेंद्र ने खुद अपने एक इंटरव्यू बताया था कि अपने एक फिल्म को देख वह निराश हो गए थे और थिएटर से बाहर निकल आए थे.

धर्मेंद्र ने साल 1960 में फिल्म दिल भी तेरा, हम भी तेरे से अपने करियर की शुरुआत की थी. इसके बाद साल 1961 में एक फिल्म आई थी बॉयफ्रेंड, जिसमें धर्मेंद्र सपोर्टिंग रोल में थे. धर्मेंद्र अपनी पहली फिल्म के प्रीमियर में जब फिल्म देखने पहुंचे तो खुद को पर्दे पर देख थोड़े असहज थे. धर्मेंद्र बताते हैं कि वह खुद के सबसे बड़े क्रिटिक हैं.

खुद को देख निराश हुए धर्मेंद्र

धर्मेंद्र ने एक इंटरव्यू में बताया कि इस फिल्म में खुद को पर्दे पर देख अपना लुक देख उन्हें अच्छा नहीं लगा. एक बार को वह ऊब गए और इंटरवल में थियेटर से बाहर निकल आए. उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा कि उस वक्त कमजोर हो गए थे, क्योंकि उन्हें पीलिया हुआ था. कोई उन्हें पहचानता भी नहीं था. उन्होंने आगे कहा, "मैं खुद को भी पहचान नहीं पा रहा था. मुझे खुद को देखने में झिझक हो रही थी. इसलिए मैं बाहर निकल आया. मैं खुद का सबसे बड़ा क्रिटिक हूं. फिल्म देख मुझे लगा कि मेरे को लौट जाना चाहिए. लेकिन फिल्म मेरी आत्मा ने कहा कि रुक और आगे बढ़".

Advertisement

ये भी पढ़ें: वो फिल्म जिसने तोड़ दी थी अमिताभ बच्चन की एंग्री यंग मैन की इमेज, बन गए थे कॉमेडी के बादशाह

Advertisement
Featured Video Of The Day
PM Modi सरकार के तीसरे कार्यकाल के 100 दिन पूरे होने पर पीएम की 4 जातियों का क्या कहना है ?
Topics mentioned in this article