Advertisement

उस रात जब शराब पीकर घर पहुंचे थे धर्मेंद्र पिता के साथ कर दी थी ऐसी हरकत, हीमैन को आज तक है पछतावा

बॉलीवुड के हीमैन धर्मेंद्र एक ऐसे अभिनेता हैं, जिन्होंने अपने करीब 5 दशक के करियर में 300 से अधिक फिल्में की हैं. ऐसा कहा जाता है कि एक बार धर्मेंद्र ने नशे में कुछ ऐसा कर दिया था कि उसका पछतावा आज तक उन्हें है. क्या हुआ था ऐसा, चलिए आपको बताते हैं.

Advertisement
Read Time: 9 mins
बॉलीवुड के हीमैन भी कहलाते हैं धर्मेंद्र
नई दिल्ली:

बॉलीवुड के हीमैन धर्मेंद्र एक ऐसे अभिनेता हैं, जिन्होंने अपने करीब 5 दशक के करियर में 300 से अधिक फिल्में की हैं. अपनी शानदार एक्टिंग और दमदार पर्सनालिटी के लिए पहचाने जाने वाले धर्मेंद्र को उनके काम के लिए तो शोहरत मिली ही, उनकी पर्सनल लाइफ भी अक्सर चर्चा में रही. चाहे उनकी लव लाइफ हो या उनके स्ट्रगल के दौरान के किस्से, ये अक्सर चर्चा में रहे. इसके साथ ही उनके नशे की आदत से जुड़े किस्से भी चर्चा में रहे. ऐसा कहा जाता है कि एक बार धर्मेंद्र ने नशे में कुछ ऐसा कर दिया था कि उसका पछतावा आज तक उन्हें है.

Advertisement

8 दिसंबर 1935 को पंजाब के लुधियाना में जन्मे धर्मेंद्र का रियल नेम धरम सिंह देओल है. धर्मेंद्र ने साल 1960 में फिल्म ‘दिल भी तेरा हम भी तेरे' से बॉलीवुड में अपना डेब्यू किया. 1960 से 1967 के बीच उन्होंने कई रोमांटिक फिल्में की और हर दिल अजीज बन गए. खासकर फीमेल फैंस के लिए बीच उनकी पॉपुलैरिटी काफी बढ़ गई थी. कहा जाता है कि हर दिन तरक्की कर रहे धर्मेंद्र उस समय नशे के आदी भी हो गए थे. नशे के कारण एक बार कुछ ऐसा हुआ कि धर्मेंद्र आज तक उसकी वजह से पछताते हैं.

एक इंटरव्यू के दौरान धर्मेंद्र ने एक बार खुद ही बताया था कि उन्होंने अपने नौकर को कह रखा था कि वह जब भी देर से आएं वो चुपचाप दरवाजा खोल दे. एक रात वह देर से घर पहुंचे, लेकिन नौकर ने काफी देर तक दरवाजा नहीं खोला. इसके बाद धर्मेंद्र को बहुत गुस्सा आया. काफी इंतजार के बाद जब दरवाजा खुला तो वहां अंधेरा था, धर्मेंद्र तो गुस्से में थे उन्होंने दरवाजा खोलने वाले शख्स को नौकर समझ कर उसका कॉलर पकड़ लिया और भला बुरा भी कहा. इस पर शख्स ने जोर से धर्मेंद्र का हाथ झटका और उनकी मां के कमरे की ओर ले गए. जब धर्मेंद्र ने देखा कि ये तो उनके पिता है, वह काफी शर्मिंदा हुए और माफी मांगी.

Advertisement

Featured Video Of The Day
Israel Hamas War | Rafah में इज़राइल की बमबारी, ताज़ा हमलों में 35 लोगों की मौत : हमास

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: