जब ड्राइवर की सैलरी देने तक के नहीं थे बिग बी के पैसे, कर्ज चुकाने के लिए रोजाना 18 घंटे काम करते थे अमिताभ बच्चन

एक समय ऐसा भी आया था, जब अमिताभ बच्चन को बेहद मुश्किल दौर से गुजरना पड़ा था. बिग बी को न केवल फिल्मों को काम मिलना कम हो गया था बल्कि उन पर कर्ज भी हो गया था.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

अमिताभ बच्चन पर्दे पर हर तरह का रोल कर चुके हैं. उनके कुछ रोल तो सदाबहार रहे हैं. बिग बी की फिल्मों के फैंस आज भी खूब पसंद करते हैं. लेकिन एक समय ऐसा भी आया था, जब अमिताभ बच्चन को बेहद मुश्किल दौर से गुजरना पड़ा था. बिग बी को न केवल फिल्मों को काम मिलना कम हो गया था बल्कि उन पर कर्ज भी हो गया था. अपने कर्ज को चुकाने के लिए अमिताभ बच्चन रोजाना 18-18 घंटे काम किया करते हैं. इस बात का खुलासा बिग बी खास दोस्त और सुपरस्टार रजनीकांत ने किया है. 

अमिताभ बच्चन और रजनीकांत इन दिनों अपनी फिल्म वेट्टैयन को लेकर सुर्खियों में हैं. यह फिल्म दशहरा के मौके पर सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है. ऐसे में मीडिया से बात करते हुए जेलर एक्टर ने अमिताभ बच्चन की एक मार्मिक याद भी शेयर की, जब बिग बी अपने करियर के चरम पर थे और सब कुछ छोड़कर अकेले रहने लगे थे. दरअसल उन्होंने अमिताभ बच्चन कॉर्पोरेशन लिमिटेड (ABCL) कंपनी शुरू की थी. दुर्भाग्य से, ABCL विफल हो गई, जिससे अमिताभ बच्चन दिवालिया हो गए थे. रजनीकांत ने बताया कि ABCL के विफल होने के बाद बिग बी को मुंबई में अपनी संपत्तियां बेचनी पड़ी थीं, जिसमें उनका प्रिय जुहू वाला घर भी शामिल था, और कैसे बॉम्बे फिल्म इंडस्ट्री में कुछ लोगों ने उनके बुरे दिन का जश्न मनाया था.

आखिरकार हालात तब बदल गए जब अमिताभ यश चोपड़ा के पास काम मांगने गए। यश ने उन्हें मोहब्बतें में एक्टिंग करने का मौका दिया, जिससे बिग बी की दूसरी पारी की शुरुआत हुई। रजनीकांत ने कहा, 'एक दिन, अमिताभ बच्चन मंकी कैप पहनकर यश चोपड़ा के घर चले गए क्योंकि उन्होंने ड्राइवर को हटा दिया था क्योंकि वह उन्हें पैसे नहीं दे सकते थे. उन्होंने यश से काम मांगा. यश ने तुरंत एक साइन चेक उन्हें दे दिया, लेकिन अमित जी ने यह कहते हुए मना कर दिया कि वह इसे तभी लेंगे जब उन्हें काम मिलेगा और इस तरह उन्हें मोहब्बतें मिलीं. इसके बाद जल्द ही, उन्हें केबीसी भी मिल गया.'

Advertisement
Advertisement

उस समय से बिग बी के काम करने के तरीके की तारीफ करते हुए रजनीकांत ने कहा, "उन्होंने कुछ भी किया. उन्होंने सभी तरह के विज्ञापन किए. बॉम्बे इंडस्ट्री के लोग इसे देखकर फिर से हंसे. तीन साल तक, कई स्वास्थ्य समस्याओं के बावजूद, उन्होंने दिन में 18 घंटे काम किया और अपना पूरा कर्ज चुकाए. इतना ही नहीं उन्होंने पुराना घर वापस खरीदा. फिर उन्होंने उसी गली में कुल तीन घर खरीदे. यह अमिताभ बच्चन हैं! वे अब 82 साल के हैं और अभी भी दिन में 10 घंटे काम करते हैं.'

Advertisement
Featured Video Of The Day
Haryana Assembly Elections: Maharashtra, Jharkhand और Delhi के चुनावों का पैटर्न सेट कर सकती है?