जब इस मशहूर कॉमेडियन प्रोड्यूसर के पैर पकड़कर रोने लगे थे अमिताभ बच्चन, हो गया था बुखार, जानें क्या थी वजह

एक जमाना था, जब बॉलीवुड में किसी एक्टर को डांस करने के लिए कह दिया जाता था तो उसके पसीने निकल आते थे. ऐसा ही कुछ हुआ था हिंदी सिनेमा के सुपरस्टार अमिताभ बच्चन के साथ. जिनका डांस को लेकर एक किस्सा काफी मशहूर हुआ था.

Advertisement
Read Time: 20 mins
जब डांस का नाम सुन अमिताभ बच्चन को आ गया था बुखार
नई दिल्ली:

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन किसी काम को बड़ी शिद्दत से करते हैं. शूटिंग पर टाइम से पहुंचना, को-स्टार्स के साथ सादगी से पेश आना उन्हें सबसे अलग बनाता है. उनसे जुड़े कई किस्से अक्सर सुनने को मिलते हैं. लेकिन बेहतरीन एक्टिंग, दमदार आवाज और गजब का अंदाज लिए बिग बी का एक ऐसा भी किस्सा है, जो हर किसी के लिए हैरानी भरा है. ये किस्सा एक फिल्म की शूटिंग के दौरान का है, जब किसी बात से अमित जी अचानक से घबरा गए और फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज एक्टर और फिल्म के प्रोड्यूसर महमूद के पैरों में गिरकर गिड़गिड़ाने लगे थे. वो इतना परेशान हो गए थे कि खुद को एक कमरे में बंद कर लिया था. आइए जानते हैं अमिताभ बच्चन की लाइफ से जुड़ा एक दिलचस्प और मजेदार किस्सा.

महमूद साहब के फेवरेट थे बिग बी

बात उन दिनों की है, जब अमिताभ बच्चन उभरते हुए सितारे हुआ करते थे. उनके जमाने में ज्यादातर एक्टर्स की सबसे बड़ी दिक्कत थी डांस करना. साल 1972 में 'बॉम्बे टू गोवा' फिल्म की शूटिंग चल रही थी. फिल्म के निर्माता महमूद साहब अमिताभ बच्चन के फैन हुआ करते थे. महमूद कहते थे कि अमित की आवाज से ज्यादा उनकी आंखें बोला करती हैं. उनकी एक्टिंग के कायल महमूद डांसिंग में अमिताभ बच्चन को बिल्कुल फिसड्डी मानते थे. 

जब पूरे दिन सेट पर नहीं पहुंचे अमिताभ बच्चन

जब अमिताभ को इस फिल्म के लिए लीड रोल का ऑफर दिया गया, तब उनकी सबसे बड़ी चुनौती डांस थी. इस फिल्म के एक गाने 'हाय रे देखा ना, हाय रे सोचा ना' की शूटिंग में डांस को लेकर बच्चन साहब काफी असहज महसूस कर रहे थे. डांसिंग से हाय तौबा करना चाहते थे. वे डांस से इतना घबरा गए थे कि एक दिन तो सेट पर ही नहीं पहुंचे.

Advertisement

महमूद के पैरों में गिर गिड़गिड़ाने लगे थे बॉलीवुड के शहंशाह

शूटिंग के दौरान जैसे ही अमित जी ने डांस शुरू किया सेट पर मौजूद सभी लोग हंसने लगे. इससे अमिताभ शर्मिंदा हो गए और उन्होंने इतना कुछ सोच लिया कि उन्हें बुखार आ गया और रेस्ट रूम में जाकर लेट गए. थोड़ी देर बाद महमूद बिग बी के कमरे में पहुंचे तो उन्हें देखते ही अमित जी खड़े हो गए. उन्हें लगा कि महमूद उन्हें डांस करने के लिए मजबूर करेंगे. इतना सोचते ही अमिताभ बच्चन उनके पैरों में गिर गए और जोर-जोर से रोने लगे. 'अमिताभ ने कहा भाई जान ये डांस वांस मुझसे नहीं हो पाएगा.' उनकी इस बात को सुन महमूद बोले, 'जो अपने पैरों से चल सकता है, वो डांस भी कर सकता है.' महमूद ने अमिताभ से कहा कि 'किसी भी सूरत में डांस तो करना ही होगा.'

Advertisement

हिट हो गया अमिताभ बच्चन का डांस

इसके बाद महमूद सेट पर आ गए और सभी को हिदायत देते हुए अमिताभ बच्चन के डांस को रिकॉर्ड करने को कहा. इसके बाद जब अमिताभ बच्चन ने डांस किया तो उन्हें खूब तालियां मिली और गाना रिलीज होते ही धमाल मचाने लगा. हर कोई उनका फैन हो गया. इस फिल्म ने अमिताभ बच्चन के करियर में उड़ान दी.

Advertisement

Featured Video Of The Day
Hathras Satsang Stampede: उम्मीद से ज्यादा लोगों की उमड़ी भीड़, मौके पर थे सिर्फ 40 पुलिसकर्मी