बहू ऐश्वर्या के नाम पर अमिताभ ने गांववालों को दिखाया था ये सपना, अब तक नहीं कर पाए पूरा

अमिताभ बच्चन न सिर्फ अपनी एक्टिंग से लोगों का दिल जीतते हैं. बल्कि वो ऐसे और भी काम करते हैं कि फैन्स उनके गुणगान करने को मजबूर हो जाते हैं. इसी कड़ी में कुछ साल पहले अमिताभ बच्चन ने एक गांव को वादा किया था.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

अमिताभ बच्चन न सिर्फ अपनी एक्टिंग से लोगों का दिल जीतते हैं. बल्कि वो ऐसे और भी काम करते हैं कि फैन्स उनके गुणगान करने को मजबूर हो जाते हैं. इसी कड़ी में कुछ साल पहले अमिताभ बच्चन ने एक गांव को वादा किया था. ये वादा था गांव में गर्ल्स कॉलेज खोलने का. बात करीब 16 साल पुरानी है यानी कि साल साल 2008 की है. तब अमिताभ बच्चन ने अपने पूरे परिवार के साथ मिलाकर उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले के दौलतपुर गांव में कॉलेज खोलने का वादा किया था. लेकिन फिर उनका वादा अधूरा ही रह गया और गांववालों ने खुद अपने लिए कॉलेज बनवाया.

ऐश्वर्या के नाम पर गांव

दौलतपुर गांव में बिग बी जो कॉलेज खोलने वाले थे उसे ऐश्वर्या बच्चन कन्या महाविद्यालय का नाम भी दिया गया था. ये उन छात्राओं के लिए था जो हायर सेकेंडरी की पढ़ाई पूरी कर चुकी थीं. कॉलेज के लिए बड़ी प्लानिंग हुई इसके बावजूद बिग बी का वादा अधूरा ही रह गया. असल में अमिताभ बच्चन ने इस कॉलेज के बनने का काम निष्ठा फाउंडेशन को सौंप दिया था. इस फाउंडेशन की कमान जया प्रदा के हाथ में थी. कॉलेज के लिए उत्सुक गांव वालों ने दस हजार वर्ग मीटर की जमीन भी अपनी तरफ से देने की पेशकश की थी. उसके बावजूद कॉलेज का काम अधूरा ही रह गया.

खुद बनाया कॉलेज

हालांकि जब बिग बी की तरफ से कॉलेज का काम नहीं हुआ तो गांव वालों ने खुद ही ये बीड़ा उठाया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दौलतपुर में बड़े डिग्री कॉलेज की स्थापना हो चुकी है. खुद गांव वालों ने ही ये काम पूरा किया है. जिस जमीन पर बिग बी कॉलेज बनवाने वाले थे, उससे करीब 500 मीटर की दूर स्थित जमीन पर गांव वालों ने कॉलेज का निर्माण किया है. इसका क्रेडिट गांव के टीचर सत्यवान शुक्ला को दिया जाता है. उनके भाई और पिता ने ही कॉलेज के लिए दस हजार वर्ग मीटर की जमीन भी दान दी.

Advertisement

Advertisement
Featured Video Of The Day
Chirag Paswan Exclusive: जात-पात, धर्म और मजहब में यकीन नहीं रखता | NDTV Yuva Conclave
Topics mentioned in this article