जब आमिर खान के स्कूल की 6 रुपये फीस भी नहीं भर पाते थे पापा ताहिर, मुफलिसी में कमाये पैसों को कर देते थे इस चीज में खर्च

आमिर खान भले ही इस वक्त इंडस्ट्री के अमीर सितारों में शुमार होते हों, लेकिन एक वक्त ऐसा था जब उनकी स्कूल फीस चुकाने के लिए उनके पेरेंट्स के पास पैसे नहीं थे.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

बॉलीवुड में कई ऐसे स्टार हैं जो अपनी काबिलियत के बल पर लोगों के दिलों में एक खास जगह बना चुके हैं. इनमें आमिर खान का नाम काफी ऊपर आता है. अपनी एक्टिंग और हुनर की बदौलत आमिर खान ने बॉलीवुड में कई शानदार फिल्में दी यही वजह है कि उन्हें मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहा जाता है. आज आमिर खान के पास दौलत और शोहरत सब कुछ है लेकिन उनके बचपन में ऐसा नहीं था. हाल ही में एक इंटरव्यू में आमिर खान ने अपने बचपन के दिनों को याद करते हुए आर्थिक दिक्कतों की बात भी साझा की है.
 

स्कूल फीस तक के लिए नहीं थे पैसे
इस इंटरव्यू में अपने बचपन के दिनों को याद करते हुए आमिर खान इतने भावुक हो गए कि उनका गला तक भर आया. उन्होंने कहा कि बचपन में उनके परिवार ने काफी तंगी झेली है. अपने पिता के संघर्ष को याद करते हुए आमिर खान ने कहा कि एक वक्त ऐसा था जब उनके माता पिता उनके स्कूल की फीस नहीं चुका पाते थे. आमिर खान ने कहा कि उस वक्त छठी क्लास के बच्चे की फीस महज छह रुपए होती थी और वो भी चुका पाना उनके परिवार के बस में नहीं था. आमिर खान ने कहा कि सब ये सोचते हैं कि प्रोड्यूसर का बेटा है तो अमीर ही होगा. लेकिन सच ये है कि उस वक्त के प्रोड्यूसर इतने पैसे वाले नहीं थे.

Advertisement

 संघर्ष के दोनों को याद कर भाग हुए आमिर खान
अपने पिता ताहिर हुसैन के बुरे वक्त को साझा करते हुए आमिर खान की आंखें भर गईं. उन्होंने कहा कि उस वक्त सबसे मुश्किल ये था कि वो पिता को जीतोड़ मेहनत करते हुए देखकर कुछ नहीं कर पाते थे. उन्होंने कहा कि उस वक्त उनके पिता काफी बिजनेस माइंड थे और वो जितना भी कमाते थे, उसे फिल्म में ही लगा देते थे. आज भले ही आमिर खान इंडस्ट्री के सबसे अमीर एक्टर्स में से हों और उनकी नेटवर्थ 300 करोड़ रुपये से ज्यादा हो लेकिन इतना तय है कि वो अपने बचपन के अनुभवों से सीख चुके हैं कि संघर्ष और तंगी क्या होती है और शायद इसीलिए वो अपने पेशे को इतनी गंभीरता से लेते हैं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Israel Hezbollah War: इजरायल के Deir al-Asad में हिजबुल्लाह का रॉकेट हमला, 3 लोग घायल