टूटी हुई टेबल, टेढ़ी सीट, ना कोई व्हील चेयर...50 हजार देने के बाद भी फ्लाइट में परेशान रहा एक्टर

वीर दास ने सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म एक्स पर एक लंबी पोस्ट में एयर इंडिया के साथ सफर का अपना एक्सपीरियंस शेयर किया है.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
वीर दास ने एयर इंडिया को लिखी खुली चिट्ठी
नई दिल्ली:

कॉमेडियन वीर दास ने मंगलवार(15 अप्रैल) को एयर इंडिया को आड़े हाथों लेते हुए आरोप लगाया कि उन्हें 50,000 रुपये भरने करने के बावजूद टूटी हुई टेबल, टूटा हुआ फुटरेस्ट और एक सीट मिली जो झुकी हुई थी. एक्स पर एक पोस्ट में वीर दास ने यह भी दावा किया कि उनकी पत्नी, जिनके पैर में फ्रैक्चर था को इस सर्विस की प्री-बुकिंग के बाद भी व्हीलचेयर नहीं मिली.

उन्होंने कहा कि वे दिल्ली के लिए फ्लाइट ले रहे थे और उन्होंने हर सीट के लिए 50,000 रुपये की पेमेंट की थी. उन्होंने सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म एक्स पर लिखा, "डियर एयर इंडिया, कृपया अपनी व्हीलचेयर वापस ले लें. मैं आपका वफादार हूं. मुझे यकीन है कि आपके पास आसमान में सबसे बढ़िया केबिन क्रू है, यह पोस्ट लिखते हुए मुझे दुख हो रहा है."

उन्होंने कहा, "टूटी हुई मेज, टूटे हुए फुटरेस्ट, सीट झुकी हुई जो कि रिक्लाइन मोड पर ही है. पूरी तरह से सीधी नहीं हो पा रही है. हमें बताया गया कि फ्लाइट रीफर्बिश्ड है. दो घंटे देरी से हम दिल्ली में उतरे और हमें बताया गया कि यहां एक सीढ़ी है. फिर से व्हीलचेयर और एनकैलम (हवाई अड्डों पर मिलने-जुलने की सर्विसेज) पहले से बुक थीं. मैंने फ्लाइट के सामने की एयर होस्टेस से मेरी पत्नी की मदद करने के लिए कहा ताकि मैं चार बैग संभाल सकूं. साइलेंस और एक-दूसरे को बेखबर नजरों से देखते हुए. हम फ्लाइट से एक सीढ़ी पर पहुंचे. मैंने एयर इंडिया के एक मेल ग्राउंड स्टाफ मेंबर से हमारी मदद करने के लिए कहा, जो मेरी तरफ देखता है, कंधे उचकाता है और मुझे अनदेखा करता है." 

Advertisement
Advertisement

उन्होंने कहा कि फ्रैक्चर होने के बावजूद उनकी पत्नी को सीढ़ियों से नीचे उतरना पड़ा. उन्होंने कहा, "मैंने बसों के पास नीचे एयर इंडिया के एक स्टाफ को बताया कि क्या हुआ. उसने कहा "सर क्या करें... सॉरी". हम टर्मिनल पर पहुंचे. एनकैलम के लोगों ने व्हीलचेयर स्टाफ को बताया कि हमने पहले से ही एक कुर्सी बुक कर ली थी. उसे कुछ नहीं पता. हर जगह व्हीलचेयर हैं. कोई स्टाफ नहीं है क्योंकि फ्लाइट देर से है." 

Advertisement

उन्होंने बताया कि फिर उन्होंने एक कुर्सी पकड़ी और अपनी पत्नी को बैगेज क्लेम तक ले गए और फिर एयरपोर्ट से बाहर पार्किंग में ले गए. उन्होंने कहा,  "एनकैलम एयर इंडिया को बताए कि क्या हो रहा है. बता दूं कि आपकी एक व्हील चेयर दिल्ली एयरपोर्ट की पार्किंग के दूसरे फ्लोर पर है. इसे ले जाएं. वीर की ये पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो चुकी है एयर इंडिया ने इस पर जवाब देते हुए कहा कि वे उनके एक्सपीरियंस को "समझते हैं और सहानुभूति रखते हैं" और कहा कि वे "प्रायौरिटी" पर इसकी जांच कर रहे हैं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Waqf Law: CJI ने सरकार से पूछा, वक्‍फ बाई यूजर क्‍यों हटाया? | Breaking News | NDTV India