विनोद खन्ना की 53 साल पुरानी वेडिंग फोटो वायरल, पहली शादी में जब सुनील दत्त और धर्मेंद्र ने दी थी यूं बधाई

बॉलीवुड नॉस्टेलजिया नाम के इंस्टाग्राम हैंडल ने ये पिक शेयर की है. इस पिक में विनोद खन्ना दूल्हा बने दिख रहे हैं. उनके गले में बड़ी सी वरमाला भी डली है. विनोद खन्ना ने साल 1971 में गीतांजली से पहली शादी की थी.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

फिल्मी दुनिया में कदम रखने के कुछ समय बाद ही विनोद खन्ना ने शादी कर ली थी. विनोद खन्ना का फिल्मी सफर शुरू हुआ था साल 1968 में. उनके भीतर छुपे कलाकार को पहचाना था सुनील दत्त ने, जिन्होंने उन्हें फिल्मों ब्रेक दिया फिल्म मन का मीत में. इसके बाद विनोद खन्ना ने एक के बाद एक कई फिल्मों में काम किया. 1971 के साल तक वो जाने माने कलाकार बन चुके थे. और विलेन से हीरो बनने की तैयारी कर रहे थे. यही वो साल था जब विनोद खन्ना ने शादी भी की थी. उनकी शादी की एक पुरानी फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. जिसमें उनका और उनके करीबी सितारों का खुशनुमा अंदाज नजर आ रहा है.

विनोद खन्ना की पहली शादी

बॉलीवुड नॉस्टेलजिया नाम के इंस्टाग्राम हैंडल ने ये फोटो शेयर की है. इसमें विनोद खन्ना दूल्हा बने दिख रहे हैं. उनके गले में बड़ी सी वरमाला भी डली है. विनोद खन्ना ने साल 1971 में गीतांजली से पहली शादी की थी. इस शादी में उनके करीबी सितारों ने भी शिरकत की थी. जिसमें से सुनील दत्त और धर्मेंद्र इस पिक में साथ में दिख रहे हैं. इस शादी से विनोद खन्ना कितने खुश हैं ये तो तस्वीर देखकर आसानी से समझा जा सकता है. दोस्त का घर बस्ता देख धर्मेंद्र और सुनील दत्त की खुशी भी साफ नजर आ रही है.

Advertisement

इसलिए हुआ तलाक

विनोद खन्ना ने शादी के कुछ ही साल बाद अपने करियर में भी बेहतरीन दौर देखा. 1971 में वो पहली बार हम तुम और वो में लीड रोल में दिखे. इसके बाद 1973 में आई फिल्म मेरे अपने ने उन्हें खास पहचान दी. इसके बाद विनोद खन्ना ने नाकामी की तरफ पलट कर नहीं दिखा. जिस दौर में अमिताभ बच्चन जैसा सितारा  मौजूद था, उसी दौर में विनोद खन्ना भी सबसे ज्यादा फीस लेने वाले स्टार बन चुके थे. स्मार्टनेस, पर्नालिटी, एक्टिंग, हाइट किसी भी मामले में वो अमिताभ बच्चन से कम नहीं थे. लेकिन करियर की इसी पीक पर रहते हुए साल 1982 में विनोद खन्ना ने सब कुछ छोड़ कर संन्यास ले लिया. इस फैसले से उनकी फैमिली लाइफ बहुत डिस्टर्ब हुई. जिसके बाद उनकी पत्नी ने भी उन्हें तलाक दे दिया.

Advertisement

Advertisement

Featured Video Of The Day
Arrow Of Hope में देखिए Para Archer Sheetal Devi की कहानी | Samarth By Hyundai