बबलू भैया के सामने 'थ्री इडियट्स' के मेकर्स ने मिर्जापुर को बताया बेकार, सुन कुछ नहीं बोल पाए थे विक्रांत मैसी, पढ़ें किस्सा

वेब सीरीज के एक एक केरेक्टर और कहानी ने लोगों ने खूब प्यार दिया है. कुछ कैरेक्टर तो ऐसे हैं जिन्हें अदा करने वाले आर्टिस्ट को रियल लाइफ में भी उसी नाम से बुलाया जाने लगा.

Advertisement
Read Time: 10 mins
जब विधु विनोद चोपड़ा ने मिर्ज़ापुर को बताया बेकार
नई दिल्ली:

मिर्जापुर वेब सीरीज को पसंद करने वालों की कमी नहीं है. इस वेब सीरीज के एक एक कैरेक्टर और कहानी ने लोगों ने खूब प्यार दिया है. कुछ कैरेक्टर तो ऐसे हैं जिन्हें अदा करने वाले आर्टिस्ट को रियल लाइफ में भी उसी नाम से बुलाया जाने लगा. मसलन विक्रांत मैसी को ही ले लीजिए. जिन्हें बबलू भईया के रोल में खूब तारीफें मिलीं और साथ में यही पहचान भी लंबे समय तक साथ रही जो रोल और वेब सीरीज इतनी पॉपुलर रही हो उसे अगर कोई जाना माना फिल्म मेकर मुंह पर ही बेकार कह दे तो सोचिए बबलू भैया पर क्या  गुजरेगी.

ये था पहला ख्याल

वेब सीरीज में बबलू भईया बने विक्रांत मैसी ने खुद इस किस्से का जिक्र किया. उन्होंने बताया कि थ्री इडियट्स और पीके जैसी फिल्मों के प्रोड्यूसर विधु विनोद चोपड़ा की तरफ से उन्हें बुलावा आया और फॉर्म हाउस पर रुकने के लिए कहा गया. यहां विधु विनोद चोपड़ा ने विक्रांत मैसी से कहा कि मैंने तुम्हारी 'मिर्जापुर' वेब सीरीज देखने की कोशिश की लेकिन वो बेकार लगी. मैं दूसरा एपिसोड नहीं देख पाया. ये सुनते ही विक्रांत मैसी सबसे पहले कंफ्यूज हुए और इस सोच में पड़ गए कि जिस वेब सीरीज को सब पसंद कर रहे हैं वो विधु विनोद चोपड़ा को पसंद क्यों नहीं आई.

रोते रहे 8-10 घंटे

विधु विनोद चोपड़ा ने दरअसल वहां 12वीं फेल पर बात करने के लिए विक्रांत मैसी को बुलाया था जिससे जुड़ी एक किताब पढ़ने के लिए दी और कहा जितना समय लगे उतनी देर किताब के साथ बिताने की इजाजत भी दी. विक्रांत मैसी ने बताया कि वो किताब पढ़ते हुए रोने लगे और उस कहानी में डूबते चले गए. उन्हें पता ही नहीं चला कि कब एक लंबा समय बीत चुका है. किताब पढ़ते पढ़ते उन्होंने ये तय कर लिया था कि उन्हें इस फिल्म में जरूर काम करना है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: हाथरस में हाहाकार, क्या हुआ, कैसे हुआ ? ग्राउंड ज़ीरो से NDTV की Report