एक जमाना ये भी था जब दांतों से अखरोट तोड़ देते थे दादा जी, ये हम नहीं कह रहे हैं, दिखाता है दूरदर्शन का पुराना ऐड

Doordarshan Old Advertisement: उस दौर का ऐसा ही एक ऐड है वीको वज्रदंती का ऐड. ये उस दौर का जाना माना टूथपेस्ट और दंत मंजन हुआ करता था. जिसके झिंगल्स में दो तीन बार वीको वज्रदंती नाम बोलकर ही गाया जाता था.

Advertisement
Read Time: 10 mins
नई दिल्ली:

Doordarshan Old Advertisement: पुराने ऐड की खास बात ये है कि 90 के दशक का हर बच्चा उन्हें देखकर उस दौर की यादों में खो जाता है. जाहिर है वो उन ऐड से खुद को कनेक्ट कर पाते हैं जो उस वक्त दूरदर्शन पर बार बार दिखाई देते थे. तकनीक और उपलब्ध संसाधनों के अनुसार जो भी कल्पनाशीलता को जितनी जान दी जा सकती थी दी जाती थी. बेहद खूबसूरती और सादगी के साथ उस कल्पना को साकार कर पर्दे पर उतार दिया जाता था. हां, कभी कभी कल्पना की उड़ान इतनी ज्यादा होती थी कि आज के दौर में उस पर यकीन करना मुश्किल हो सकता है. लेकिन ये भी सच है कि उस वक्त हर बच्चा ऐड में दिखने वाली उन चीजों को ट्राई जरूर करता था.

विको वज्रदंती का ऐड

उस दौर का ऐसा ही एक ऐड है विको वज्रदंती का ऐड. ये उस दौर का जाना माना टूथपेस्ट और दंत मंजन हुआ करता था. जिसके जिंगल्स में दो तीन बार विको वज्रदंती नाम बोलकर ही गाया जाता था. और, उसके बाद उसकी क्वालिटी दिखाते हुए कुछ दृश्य नजर आते थे. पहले दृश्य में एक हीरोइन दिखती है. जिसे हीरो एक ताजा सेब तोड़ कर देता है और अपने मजबूत दांतों से वो सेब को बहुत प्यार से  चबाती है. इसके अगले दृश्य में दिखता है एक जोड़ा जो सेब की जगह गन्ना थामे है. अपने मजबूत दांतों से वो गन्ना भी बेहद ही आसानी से छील लेता है.

बुजुर्ग दादाजी ने तोड़ा अखरोट

इस ऐड के आखिर में वो दृश्य आता है जिसे देखकर शायद आपको यकीन न हो लेकिन इतने मजबूत दांत हो सकते हैं इस पर शक नहीं किया जा सकता. इस ऐड में एक दादाजी नजर आते हैं जो पहले विको वज्रदंती से अपने दांत साफ करते हैं. उसके बाद उनके पास अखरोट लेकर एक बच्चा आता है. बिना झिझके दादाजी अपने मजबूत दांतों से उस अखरोट को तोड़ देते हैं. विको वज्रदंती का ये ऐड उन दिनों खासा फेमस हुआ करता था.

Advertisement
Featured Video Of The Day
One Nation One Election से कितना बदल जाएगा भारत का चुनाव? विधानसभाओं के बचे Term का क्या होगा?