शाहरुख खान की वीर-जारा के लिए इस एक्टर ने अपनी फिल्म पर बंद कर दिया था काम, 26 करोड़ की फिल्म ने 105 करोड़ की कमाई

पंजाबी संगीत के दिग्गज गुरदास मान ने शाहरुख़ ख़ान और प्रीति ज़िंटा की फिल्म ‘वीर-ज़ारा’ के गानों ‘ऐसा देश है मेरा’ और ‘लोहड़ी’ पर काम करने की अपनी यादें साझा की हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

पंजाबी संगीत के दिग्गज गुरदास मान ने शाहरुख़ ख़ान (Shah rukh Khan) और प्रीति ज़िंटा (Preity Zinta) की फिल्म ‘वीर-ज़ारा' ( Veer Zaara) के गानों ‘ऐसा देश है मेरा' और ‘लोहड़ी' पर काम करने की अपनी यादें साझा की हैं. संगीत के इस आइकन ने दोनों गाने गाए और ‘ऐसा देश है मेरा' में शाहरुख खान के साथ भांगड़ा करते हुए एक छोटा सा रोल भी किया. गायक ने बताया कि यह रोल पहले से तय नहीं था, बल्कि दिवंगत निर्देशक यश चोपड़ा के आग्रह पर उन्होंने इसमें भाग लिया.

गुरदास मान ने ‘वीर-ज़ारा' में अपने कैमियो के बारे में याद करते हुए कहा, फिल्म ‘वीर-ज़ारा' और गाने ‘ऐसा देश है मेरा' और ‘लोहड़ी' मेरे दिल के बेहद करीब हैं. मेरी सबसे प्यारी यादों में से एक यह है कि यह सब कैसे हुआ. उस समय मैं चंडीगढ़ में अपनी फिल्म 'देश होया परदेस' की शूटिंग कर रहा था और 'वीर-ज़ारा' की शूटिंग भी चल रही थी. यश जी और मैं एक ही होटल में ठहरे हुए थे.”

उन्होंने आगे कहा, “मैंने पहले ही 'लोहड़ी' और 'ऐसा देश है मेरा' के कुछ हिस्से रिकॉर्ड कर लिए थे, जब एक दिन यश जी ने मुझसे कहा कि वे 'ऐसा देश है मेरा' गाने की शूटिंग करने जा रहे हैं. क्योंकी मैं वहीं था और मैंने गाने को अपनी आवाज़ दी थी, तो उन्होंने मुझसे इसमें कैमियो देने की बात कही. तब मैंने अपनी फिल्म की शूटिंग रोकी और ‘वीर-ज़ारा' की शूटिंग में शामिल हो गया. यह वाकई एक खूबसूरत पल था, क्योंकि यह गाना हमारे देश की शान दर्शाता है.”

‘वीर-ज़ारा' 13 सितंबर को सिनेमाघरों में फिर से रिलीज़ होने जा रही है, लगभग 20 साल बाद. यह फिल्म अपनी दिल छू लेने वाली धुनों और अद्भुत प्रेम कहानी के लिए जानी जाती है. प्रोफेशनल फ्रंट पर, गुरदास मान ने हाल ही में अपने एल्बम साउंड ऑफ सॉइल का पहला गाना "मैं ही झूठी" रिलीज़ किया है, और बाकी आठ गाने भी जल्द रिलीज़ किए जाएंगे. मान अपने आगामी यूएसए टूर की भी प्रतीक्षा कर रहे हैं जो की ऑक्टोबर मे होगी.

Featured Video Of The Day
लिवर की दिक्कतों के लिए लिवर टॉनिक कितना फायदेमंद? डॉक्टर सरीन ने खोल दी पोल