एक्ट्रेस नूतन की बहन तनुजा के साथ अनदेखी फोटो वायरल, डायहार्ड फैंस के लिए भी पहचाना होगा मुश्किल

अगर हम ये कहें कि ये सिर्फ एक तस्वीर नहीं टैलेंट की खान हैं तो भी कुछ गलत नहीं होगा. क्योंकि इस एक तस्वीर में बॉलीवुड की तीन तीन कद्दावर एक्ट्रेस नजर आ रही हैं.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
n
नई दिल्ली:

दो बहनों की इस जोड़ी ने फिल्मी दुनिया में खूब जमकर नाम कमाया है. इंस्टाग्राम पर वायरल हो रही इस तस्वीर में वैसे तो तीन बहने हैं. लेकिन फिल्मी दुनिया में दो ने ही किस्मत आजमाई. अगर हम ये कहें कि ये सिर्फ एक तस्वीर नहीं टैलेंट की खान हैं तो भी कुछ गलत नहीं होगा. क्योंकि इस एक तस्वीर में बॉलीवुड की तीन तीन कद्दावर एक्ट्रेस नजर आ रही हैं. एक हैं शोभना समर्थ. उनके बगल में है उनकी बड़ी बेटी नूतन. उनके पास खड़ी हैं तनुजा. और नूतन के पास खड़ी हैं सबसे छोटी बहन चतुरा. लेकिन फिल्म इंड्स्ट्री में सिर्फ नूतन और तनुजा ही दिखाई दीं. चतुरा ने फिल्मी दुनिया में कदम नहीं रखा.

दोनों की अलग पहचान

छोटी बहन तनुजा का फिल्मी सफर शुरू हुआ नूतन की एक फिल्म से. तनूजा ने फिल्म हमारी बेटी के जरिए फिल्मी दुनिया में कदम रखा. इस फिल्म में उन्होंने नूतन के बचपन का किरदार निभाया था. इसके बाद वो साल 1960 में आई फिल्म छबीली में दिखाई दी थीं. जब तक तनुजा फिल्मों में आईं तब तक नूतन एक स्थापित कलाकार बन चुकी थीं. उनकी इमेज एक संजीदा एक्ट्रेस की बन चुकी थी. तनुजा के सामने उनसे इतर इमेज क्रिएट करने का चैलेंज था. तनुजा ने थोड़ी चुलबुली इमेज बनाने की दिशा में कदम आगे बढ़ाया और वो उसमें कामयाब भी हुईं.

Advertisement

अगली पीढ़ी भी मैदान में

दोनों ही एक्ट्रेस की अगली पीढ़ी भी फिल्मी दुनिया में एक्टिव रही. नूतन के बेटे मोहनीश बहल ने बतौर सपोर्टिंग एक्टर काम किया. कुछ फिल्मों में वो अहम रोल्स में भी दिखाई दिए.

Advertisement

अब मोहनीश बहल की बेटी प्रनूतन फिल्म दुनिया में किस्मत आजमा रही हैं. प्रनूतन नूतन की पोती हैं. जबकि तनूजा की बेटी काजोल फिल्मी दुनिया की दमदार एक्ट्रेस हैं. उनकी छोटी बेटी तनीषा भी फिल्मों में दिख चुकी हैं. हालांकि तनीषा को वो कामयाबी नहीं मिली जो काजोल को मिली थी.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Baba Siddique ने कैसे कराई थी Shahrukh-Salman की सुलह
Topics mentioned in this article