Tumbbad Box Office Collection Day 1: आ गया फाइनल कलेक्शन, तुम्बाड ने की रिकॉर्ड तोड़ कमाई, पहले ही दिन धोया करीना कपूर की फिल्म को

Tumbbad Box Office Collection Day 1:तुम्बाड ने करीना कपूर की फिल्म द बकिंघम मर्डर्स को धूल चटा दी है. सोहम शाह की इस फिल्म ने छह साल बाद भी बॉक्स ऑफिस पर बेहतरीन ओपनिंग की है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
T
नई दिल्ली:

Tumbbad Box Office Collection Day 1: साल 2018 में धूम मचाने के बाद एक्टर सोहम शाह की तुम्बाड एक बार फिर से सिनेमाघरों में रिलीज हुई है. री रिलीज के बाद भी इस फिल्म को एडवांस बुकिंग में अच्छा रिस्पॉन्स मिला है. यही वजह है कि तुम्बाड ने करीना कपूर की फिल्म द बकिंघम मर्डर्स को धूल चटा दी है. सोहम शाह की इस फिल्म ने छह साल बाद भी बॉक्स ऑफिस पर बेहतरीन ओपनिंग की है. तुम्बाड की बीते दिनों एडवांस बुकिंग शुरू हुई थी, जिस पर धड़ाधड़ बुकिंग देखने को मिली. अब इस फिल्म फाइनल बॉक्स ऑफिस कलेक्शन सामने आ गया है. 

सोहम शाह की फिल्म तुम्बाड ने दोबारा रिलीज होकर अपने पहले दिन 1.65 करोड़ रुपये की ओपनिंग की है. हैरान कर देने वाली बात यह है कि तुम्बाड की यह ओपनिंग उसकी पिछली ओपनिंग के तीन गुना है. वहीं करीना कपूर की फिल्म द बकिंघम मर्डर्स  ने सिर्फ 1.15 करोड़ रुपये की ओपनिंग की है. साल 2018 में जब तुम्बाड रिलीज हुई थी तो इस फिल्म ने इतनी बड़ी ओपनिंग नहीं की थी जो इसने छह साल बाद की है. तुम्बाड का निर्देशन राही अनिल बर्वे ने किया है और सोहम शाह फिल्म के निर्माता रहे हैं. यह हॉरर ड्रामा पहली बार 12 अक्टूबर, 2018 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. उस समय, फिल्म ने पहले दिन 65 लाख रुपये कमाए थे 

Advertisement

उस वक्त भी फिल्म को खूब पसंद किया गया है. तुम्बाड क्रिटिकल रूप से सफल रही, जिसे 64वें फिल्मफेयर अवार्ड्स में आठ नॉमिनेशन हासिल हुए थे, जिसमें से बेस्ट सिनेमेटोग्राफी, बेस्ट आर्ट डायरेक्शन और बेस्ट साउंड डिजाइन के लिए तीन अवार्ड मिले थे. तुम्बाड 75वें वेनिस इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में क्रिटिक्स वीक सेक्शन में दिखाई जाने वाली पहली इंडियन फिल्म थी. सोहम शाह के दमदार परफॉर्मेंस के अलावा फिल्म की कास्ट में ज्योति मालशे और अनीता दाते-केलकर जैसे कई कलाकार शामिल थे, जिन्होंने फिल्म की कहानी को डरावनी और आकर्षक बनाने में अहम भूमिका निभाई थी. छह साल पहले भी तुम्बाड ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई की थी. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Modi Government 3.0 के पहले 100 दिन के कार्यकाल से Public कितनी खुश?