IMDb की टॉप लिस्ट में शामिल हैं करीना की ये 10 फिल्में, एक तो चीन में भी हुई थी हिट

करीना कपूर बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में से एक हैं. उन्होंने कई फिल्मों में अपनी एक्टिंग से बड़े पर्दे पर अमिट छाप छोड़ी है. करीना कपूर ने बॉलीवुड के कई बड़े कलाकारों के साथ काम किया है और हिट फिल्में दी हैं.

Advertisement
Read Time: 24 mins
नई दिल्ली:

करीना कपूर बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में से एक हैं. उन्होंने कई फिल्मों में अपनी एक्टिंग से बड़े पर्दे पर अमिट छाप छोड़ी है. करीना कपूर ने बॉलीवुड के कई बड़े कलाकारों के साथ काम किया है और हिट फिल्में दी हैं. उनका जन्मदिन 21 सितंबर को होता है. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत साल 2000 में फिल्म रिफ्यूजी से की थी. जिसके लिए करीना कपूर के जमकर सुर्खियां बटोरी थीं. इसके बाद उन्होंने अपने करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में दी हैं जो सिनेमाघरों में हिट और ब्लॉकबस्टर रही हैं. उनकी कुछ फिल्मों को IMDb की लिस्ट में अच्छी-खासी रेटिंग भी मिली हुई है. करीना कपूर के बर्थडे पर आज हम आपको IMDb की रेटिंग के हिसाब से उनकी 10 बेहतरीन फिल्मों से रूबरू करवाते हैं. 

हलचल- (आईएमडीबी रेटिंग- 7.0)
यह करीना कपूर की बेस्ट कॉमेडी फिल्मों से एक है. इस फिल्म उनके साथ अक्षय खन्ना, सुनील शेट्टी, परेश रावल, अमरीश पुरी, शक्ति कपूर और अरशद वारसी जैसे कलाकार मुख्य भूमिका में थे. यह फिल्म साल 2004 में आई थी. 

तलाश - (आईएमडीबी रेटिंग- 7.2)
यह फिल्म साल 2012 में आई थी. इस फिल्म में आमिर खान, करीना कपूर और रानी मुखर्जी मुख्य भूमिका में थे. 

Advertisement

अंग्रेजी मीडियम - (आईएमडीबी रेटिंग- 7.2)
इस फिल्म करीना के साथ इरफान खान, दीपक डोबरियाल और राधिका मदान मुख्य भूमिका में थे. फिल्म अंग्रेजी मीडियम साल 2020 में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. 

Advertisement

युवा- (आईएमडीबी रेटिंग- 7.3)
इस फिल्म में करीना कपूर, अभिषेक बच्चन, अजय देवगन, विवेक ओबेरॉय, रानी मुखर्जी, ईशा देओल और सोनू सूद जैसे कलाकार थे. फिल्म युवा साल 2004 में आई थी. जिसे खूब पसंद किया गया था. 

Advertisement

कभी खुशी कभी गम - (आईएमडीबी रेटिंग- 7.4)
अपनी करियर की शुरुआती दिनों में करीना कपूर ने इस फिल्म से भी काफी चर्चा में रही थीं. इस फिल्म में करीना के साथ शाहरुख खान, अमिताभ बच्चन, ऋतिक रोशन और काजोल मुख्य भूमिका में थे. 

Advertisement

उड़ता पंजाब - (आईएमडीबी रेटिंग- 7.7)
साल 2016 में आई फिल्म उड़ता पंजाब में करीना कपूर, शाहिद कपूर और दिलजीत दोसांझ मुख्य भूमिका में थे. इस फिल्म ने काफी सुर्खियां बटोरी थीं. 

जब वी मेट - (आईएमडीबी रेटिंग- 7.9)
इस फिल्म में करीना कपूर और शाहिद कपूर मुख्य भूमिका में हैं. फिल्म जब वी मेट साल 2007 में आई थी. 

ओमकारा - (आईएमडीबी रेटिंग- 8.0)
इस फिल्म करीना कपूर, अजय देवगन, सैफ अली खान, विवेक ओबेरॉय सहित कई कलाकार मुख्य भूमिका में थे. साल 2006 में आई फिल्म ओमकारा बॉलीवुड की कल्ट फिल्मों में से एक है. 

बजरंगी भाईजान - (आईएमडीबी रेटिंग- 8.1)
इस फिल्म में करीना कपूर के साथ सलमान खान मुख्य भूमिका में थे. फिल्म बजरंगी भाईजान साल 2015 में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. यह एक ब्लॉकबस्टर फिल्म है. 

3 इडियट्स - (आईएमडीबी रेटिंग- 8.4)
करीना कपूर की यह फिल्म साल 2009 में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में उनके साथ आमिर खान, शरमन जोशी, आर माधव जैसे कलाकार मुख्य भूमिका में हैं. इस फिल्म चीन में भी दर्शकों को खूब प्यार मिला था. 

Featured Video Of The Day
Swachh Bharat, Swachh Vidyalaya: एक पहल जिसका उद्देश्य गरिमा, सुरक्षा और स्वच्छता लाना है