सलमान खान का बॉक्स ऑफिस पर कायम है खौफ, 14 साल से किसी एक्टर ने नहीं दिखाई भाईजान से टकराने की हिम्मत

सलमान खान निस्संदेह भारतीय सिनेमा में एक क्राउड पुलर एक्टर के तौर पर जानें जाते हैं. देश के सुपरस्टार ने वांटेड, दबंग और जय हो के साथ एक के बाद एक 100 करोड़, 200 करोड़ और 300 करोड़ की फिल्में लगातार देते रहें.

Advertisement
Read Time: 19 mins
पिछले 14 सालों में 'टाइगर' सलमान खान ने नहीं किया बॉक्स ऑफिस क्लैश का सामना
नई दिल्ली:

सलमान खान निस्संदेह भारतीय सिनेमा में एक क्राउड पुलर एक्टर के तौर पर जानें जाते हैं. देश के सुपरस्टार ने वांटेड, दबंग और जय हो के साथ एक के बाद एक 100 करोड़, 200 करोड़ और 300 करोड़ की फिल्में लगातार देते रहें. उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाती रही हैं और कई रिकॉर्ड बनाती आई हैं, और लोग उनकी फिल्में देखने के लिए सिनेमाघरों में हमेशा आते हैं. सलमान खान का सुपरस्टारडम बॉक्स ऑफिस से भी परे है. वैसे तो भारतीय सिनेमा में कई स्टार्स और सुपरस्टार हैं, लेकिन सलमान उन सबसे बड़े स्टार्स में से एक हैं, जिन्हें कभी भी बॉक्स ऑफिस पर टकराव का सामना नहीं करना पड़ा.

सलमान खान की 2010 में दबंग 1 के बाद से 13 सालों में कुल 16 फिल्में रिलीज हुई हैं. इनमें बॉडीगार्ड, एक था टाइगर, दबंग 2, जय हो, किक, बजरंगी भाईजान, प्रेम रतन धन पायो, सुल्तान, ट्यूबलाइट, टाइगर जिंदा है, रेस 3, भारत, दबंग 3 और किसी का भाई किसी की जान शामिल है. ये सभी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर सोलो रिलीज हुई थी. वहीं प्रेम रतन धन पायो, सुल्तान और टाइगर जिंदा है के साथ कई फिल्मों को रिलीज करने की घोषणा की गई थी, लेकिन फिर फिल्म के प्रचार और प्रत्याशा को देखते हुए, इन फिल्मों के क्लैश को टाल दिया गया.

Advertisement

अब सलमान खान की जल्द रिलीज होने वाली एक्शन थ्रिलर टाइगर 3 भी इस दिवाली अपनी सोलो रिलीज के लिए तैयार है और कई छोटी-बड़ी फिल्मों के साथ फिल्म का क्लैश टल गया है. इसका मुख्य कारण सलमान की बॉक्स ऑफिस पर पकड़ है, और फिल्म के प्रदर्शन के बावजूद उनकी फिल्में हमेशा ही उनके फैन्स और ऑडियंस द्वारा सेलिब्रेट की जाती है और वे हमेशा उनकी करिश्माई स्क्रीन उपस्थिति और उनकी लार्जर दैन लाइफ इमेज को देखने के लिए उत्सुक रहते हैं.

Advertisement

इस पर और रोशनी डालते हुए, ट्रेड जगत से जुड़े राज बंसल ने ट्विटर पर लिखा, "5 साल बाद आज भी यही हाल है. फिलहाल सलमान खान, कैटरीना कैफ, इमरान हाशमी और रिद्धि डोगरा स्टारर बहुप्रतीक्षित टाइगर 3 की रिलीज को लेकर जबरदस्त शोर है. टीज़र, ट्रेलर और लेटेस्ट रिलीज़्ड ट्रैक, लेके प्रभु का नाम को जनता से शानदार प्रतिक्रिया मिली है, और वे 12 नवंबर, 2023 को हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज़ होने वाली बड़ी फिल्म का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: हाथरस हादसे में सैकड़ों लोगों की मौत का जिम्मेदार कौन? | Sach Ki Padtaal | UP