इस फिल्म में एक साथ नजर आए थे तीन सुपरस्टार, अनिल कपूर बने थे अमिताभ बच्चन के बेटे, फिल्म ने जीत थे चार फिल्मफेयर अवॉर्ड

इस फिल्म ने उस दौर में काफी सक्सेस हासिल की थी. अमिताभ और दिलीप कुमार को साथ देखना एक अनोखा एक्सपीरिएंस था. लेकिन कुछ लोगों ने एक और फ्यूचर सुपरस्टार को इस फिल्म में मिस कर दिया.

Advertisement
Read Time: 3 mins
इस फिल्म में एक साथ नजर आए थे तीन सुपरस्टार
नई दिल्ली:

बॉलीवुड में हर दौर में कोई ना कोई  सुपरस्टार पैदा होता है. हर बड़ा स्टार चाहता है कि वो सोलो फिल्म करें लेकिन कभी कभी संयोग से कुछ ऐसी फिल्में बन जाती हैं जिसमे दो सुपस्टार साथ काम करने के लिए राजी हो जाते हैं. ऐसी ही एक फिल्म 1982 में आई थी जिसमें एक  साथ तीन सुपरस्टार दिखे थे. हालांकि दो सुपरस्टार उसी दौर के थे और एक ऐसा एक्टर भी उस फिल्म में छोटे से रोल में दिखा जो आगे जाकर सुपरस्टार बना. चलिए इस फिल्म के बारे में आज बात करते हैं.

शक्ति फिल्म में अमिताभ बच्चन के बेटे बने थे अनिल कपूर  
बात हो रही है 1982 में आई दिलीप कुमार और अमिताभ बच्चन की सुपरहिट फिल्म शक्ति की. इस फिल्म को रमेश सिप्पी ने डायरेक्ट किया था. उस समय दिलीप साहब और अमिताभ बच्चन दोनों ही सुपरस्टार थे. उन दोनों को लीड रोल में लेकर फिल्म बनाना आसान नहीं था लेकिन सिप्पी साहब ने एक शानदार फिल्म बनाई. फिल्म सुपरहिट साबित हुई लेकिन कम ही लोग जानते हैं कि बाद के दौर में सुपरस्टार बने अनिल कपूर भी उस फिल्म का हिस्सा थे. दरअसल अनिल कपूर उस वक्त स्ट्रगल कर रहे थे और जब रमेश सिप्पी ने उन्हें इस फिल्म में अमिताभ बच्चन के बेटे का छोटा सा रोल ऑफर किया तो वो खुश होकर राजी हो गए. फिल्म की शुरुआत में ही दिखाया जाता है कि अनिल कपूर अमिताभ के बेटे हैं और इसके बाद दिलीप कुमार की गोली अमिताभ को लग जाती है. इसके बाद अनिल कपूर पूरी फिल्म में नहीं दिखते. जो लोग सिनेमाघरों में फिल्म देखने कुछ देर से पहुंचे, वो अनिल कपूर को देख ही नहीं पाए और इसलिए फिल्म की चर्चा होने पर अनिल कपूर पर कोई बात नहीं होती थी.

अनिल कपूर से पहले अमिताभ को ऑफर हुई थी मिस्टर इंडिया
सालों बाद केबीसी के सेट पर जब अनिल कपूर मेहमान बनकर अमिताभ बच्चन के सामने बैठे तो उन्होंने कहा कि उस वक्त फिल्म को लेकर उनकी बात ना होना, उन्हें काफी दुखी करता था. हालांकि इसके बाद भी अनिल और अमिताभ ने एक साथ कुछ फिल्में की हैं. अनिल कपूर की बात करें तो एक्टिंग में करियर बनाने के लिए उन्हें काफी मेहनत करनी पड़ी. शक्ति में उनके छोटे से रोल ने कुछ खास भला नहीं किया लेकिन कुछ सालों बाद आई फिल्म मेरी जंग ने उनको एक्टर बना दिया. इसके बाद उनको मिली फिल्म मिस्टर इंडिया.

Advertisement

आपको बता दें कि ये फिल्म भी पहले अमिताभ बच्चन को ऑफर हुई थी और बाद में अनिल की झोली में गिरी. लेकिन मिस्टर इंडिया के बाद अनिल कपूर स्टार बन गए और आज तक उनकी फिल्में देखने के लिए लोग उतावले रहते हैं. अमिताभ और अनिल कपूर में में एक बात कॉमन है कि दोनों ने हर दौर में अलग अलग अंदाज में लोगों को एंटरटेन किया है और दोनों ही वर्सेटाइल एक्टरों की जमात में आते हैं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Spotlight: Mirzapur 3 में गद्दी की इस जंग में किसके हाथ लगेगा बाज़ी, Web Series की कास्ट से खासबात चीत