‘स्वर कोकिला’ के नाम से फेमस थीं ये सिंगर, इंस्टाग्राम पर सिर्फ 6 लोगों को करती थीं ये फॉलो, क्या पहचान पाए आप

एक सिंगर की बचपन की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसमें उन्हें पहचान पाना मुश्किल है कि वह राष्ट्र सम्मान से नवाजी जा चुकी हैं.

Advertisement
Read Time: 23 mins
नई दिल्ली:

बॉलीवुड में सेलेब्स की पहचान उनकी एक्टिंग, सिंगिंग और सोशल मीडिया फैन फॉलोइंग से पता चलती है. लेकिन आज भी ऐसे सितारे हैं, जो भले ही इस दुनिया में नहीं हैं और न ही सोशल मीडिया पर उनकी ज्यादा फैन फॉलोइंग है. बावजूद इसके वह फैंस के दिलों पर राज करते हैं. इसी बीच एक सिंगर की बचपन की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसमें उन्हें पहचान पाना मुश्किल है कि वह राष्ट्र सम्मान से नवाजी जा चुकी हैं.

स्वर कोकिला के नाम से हैं पॉपुलर

क्या हुआ आप अब भी नहीं पहचान पाए. तो कोई बात नहीं हम आपको बताते हैं. ये सिंगर और कोई नहीं बल्कि स्वर कोकिला के नाम से मशहूर दिवंगत लता मंगेशकर है, जिन्होंने बॉलीवुड के पुराने गानों में जान डाल दी थी. उनकी आवाज का हर कोई दीवाना है, जिसका अंदाजा उनके निधन पर मौजूद फैंस की अनगिनत संख्या से लगाया जा सकता है. वहीं वायरल फोटो की बात करें तो यह लता मंगेशकर ने खुद अपने इंस्टाग्राम पर फैंस के साथ शेयर की थी. वहीं उन्होंने यह बताया था कि यह फोटो 9 सितंबर 1938 की हैं जब उन्होंने पहली बार थियेटर में पिताजी के साथ शास्त्रीय संगीत और नाट्यगीत का कार्यक्रम पेश किया था.

Advertisement

सिर्फ 6 लोगों को करती थीं फॉलो

Advertisement

लता मंगेशकर भले ही करोड़ों दिलों पर राज करती थीं. लेकिन उनके इंस्टाग्राम फॉलोअर्स की संख्या केवल 8 लाख 10 हजार थी. हालांकि उन्हें काफी स्टार्स फॉलो करते थे. पर वह केवल 6 लोगों को फॉलो करती थी, जिनके नाम हैं- क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, सिंगर की बहन आशा भोसले, एक्ट्रेस हेमा मालिनी, धर्मेंद्र, अमिताभ बच्चन और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.

Advertisement
Advertisement

बता दें, सिंगर लता मंगेशकर का साल 2022 की शुरुआत यानी 2 फरवरी को हो गया था, जिसके चलते फैंस को काफी झटका लगा था.

Featured Video Of The Day
Israel Hezbollah War: इजरायल ने एक बार फिर दक्षिणी Lebanon में किए हमले | Breaking News