फोटो में गोद में बैठे इस बच्चे को अटक कर बोलने की वजह से घूमना पड़ा था बेरोजगार, अब है आदिपुरुष की आवाज- बूझो तो जानें

फोटो में मम्मी गोद में नजर आ रहा यह बच्चा कभी अपने अटककर बोलने की वजह से था परेशान. फिर इसने अपनी इस कमजोरी को बना लिया अपनी सबसे बड़ी ताकत. बना बाहुबली और आदिपुरुष की आवाज. पहचाना इस बच्चे को.

Advertisement
Read Time: 10 mins
नई दिल्ली:

अपनी मां के साथ मौजूद इस भोलेभाले बच्चे को देख रहे हैं आप. चेहरे पर बिखरी मासूमियत को देखकर क्या कोई ये कह सकता है कि एक दिन ये बच्चा बाहुबली आवाज का मालिक बनेगा. जिसका डंका बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड और टॉलीवुड भी बजेगा, वो भी तब जब ये बच्चा खुद अटक कर बोलने की तकलीफ से जूझ रहा हो. इस आदत की वजह से इंड्स्ट्री में काम मिलना मुश्किल हो रहा है. उसकी आवाज के मुरीदों की आज कमी नहीं है. अपनी एक्टिंग, लुक्स और दमदार आवाज के दम पर ये एक्टर अब हर तरह की इंडस्ट्री में अपना सिक्का जमा रहा है.

अपनी मम्मी के साथ दिखाई दे रहा बच्चा है शरद केलकर. खुद शरद केलकर ने अपनी मम्मी के साथ ये फोटो शेयर की है. शरद केलकर को बहुत से लोग उनकी एक्टिंग की वजह से तो बहुत से लोग उनकी दमदार आवाज की वजह से जानते हैं. बाहुबली में अमरेंद्र बाहुबली यानी प्रभास की आवाज शरद केलकर ही बने थे, और अब प्रभास की अपकमिंग फिल्म 'आदिपुरुष' में राघव की आवाज भी शरद केलकर ही बने हैं. प्रभास के अलावा शरद केलकर हॉलीवुड की कई सुपरहिट फिल्मों के लिए हिंदी डबिंग कर चुके हैं. विन डीजल, ली पेस, टॉम हार्डी जैसे कलाकारों के लिए वो हिंदी डबिंग कर चुके हैं.

शरद केलकर फिल्मों में करियर बनाना चाहते थे. जिस आवाज के दम पर आज वो तीन फिल्म इंड्स्ट्री पर राज कर रहे हैं वही आवाज उनकी दुश्मन थी. वो अक्सर अटककर  थे. इस वजह से उन्हें गुस्सा आता था और वो अपना ही नुकसान कर बैठते थे. एक बार इसी आदत पर गुस्सा होते हुए उन्होंने अपना हाथ चोटिल कर लिया था. जब सौ से ज्यादा टांके आए और पत्नी को रोते हुए देखा तब शरद केलकर ने तय किया कि वो अब अपनी ही आवाज को अपना दुश्मन नहीं बनने देंगे. उन्होंने अपनी आदत से छुटकारा पाने की जी तोड़ कोशिश की और कामयाब भी रहे.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Soulfree- Disabled Persons के समान अधिकार के लिए पहल