पाकिस्तान में जन्म, आज भारत का नागरिक, सलमान खान पर भी चला आवाज का जादू, शोले के गब्बर के साथ इस बच्चे को पहचाना क्या?

धर्मेंद्र और अमिताभ बच्चन की सुपरहिट फिल्म शोले के गब्बर यानी अमजद खान के साथ दिख रहे इस शख्स के गानों के पाकिस्तान ही नहीं भारत के लोग भी दीवाने हैं. वहीं बॉलीवुड में इनके गानों को 90 के दशक से आज तक पसंद किया जाता है.

Advertisement
Read Time: 23 mins
शोले के गब्बर यानी अमजद खान के साथ दिख रहे इस बच्चे को पहचाना क्या
नई दिल्ली:

बॉलीवुड में चाहे एक्टर हो या सिंगर अगर फैंस के दिल में बस जाए तो इतनी आसानी से नहीं निकलता. वहीं चाहे वह सरहद पार का क्यों ना हो. आज हम आपको बॉलीवुड सिंगर की एक बचपन की तस्वीर दिखाने जा रहे हैं, जिनके गाने ही नहीं 90 के दशक से हमारे दिल पर राज करते हैं. जबकि वह पाकिस्तान में जन्मे हैं. हालांकि अब वह भारतीय नागरिक बन चुके हैं. इतना ही नहीं इस सिंगर का नाता बॉलीवुड के सुपरस्टार दिलीप कुमार से है. क्या आप अब भी शोले के अमजद खान के साथ दिख रहे इस गोलू मोलू बच्चे को नहीं पहचान पाए.

जी हां यह और कोई नहीं बल्कि सिंगर अदनान सामी हैं, जिन्होंने एक से बढ़कर एक गाने बॉलीवुड को दिए हैं. वहीं उनकी आवाज का जादू हर किसी के दिल पर राज करता है. सिंगर अदनान सामी की पर्सनल और प्रॉफेशनल लाइफ किसी से छिपी नहीं है.

गौरतलब है कि अदनान सामी एक मशहूर पाकिस्तानी गायक हैं, जिनकी असल जिंदगी में न सिर्फ पाकिस्तान में बल्कि भारत में भी बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग है. वहीं गायक अदनान सामी ने पाकिस्तानी नागरिकता छोड़ कर 2016 में भारतीय नागरिकता हासिल कर ली है. जबकि इसके चलते उन्हें तीखी प्रतिक्रिया का भी सामना करना पड़ा था. 

Advertisement
Advertisement

'संगीत के सुल्तान' के नाम से मशहूर अदनान सामी का बॉलीवुड के दिग्गज सुपरस्टार दिलीप कुमार से भी गहरा नाता रहा है. दरअसल, बेहद कम लोगों को पता है कि गायक-संगीतकार के पिता अरशद सामी खान महान अभिनेता के चचेरे भाई थे. पर्सनल लाइफ की बात करें तो अपने वजन को लेकर इन दिनों अदनान सामी काफी चर्चा में रहते हैं. सिंगर का वेट ट्रांसफॉर्मेशन काफी हैरान कर देने वाला है, जिसकी झलक वह सोशल मीडिया के जरिए दिखाते रहते हैं. 

Advertisement

बता दें, तेरा चेहरा, लिफ्ट करादे, ए उड़ी उड़ी, बजरंगी भाईजान का गाना भर दो झोली मेरी जैसे गानों से अदनान सामी बॉलीवुड पर राज करते हैं.  

Advertisement

ये भी देखें: शादी के बंधन में बंधे धर्मेंद्र के पोते करण देओल

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: बाबा के चेलों की नारायणी सेना ने दबाया भगदड़ का बटन, SDM की रिपोर्ट में खुलासा