गोविंदा के साथ दिख रही इस हीरोइन को अपने डांस की वजह से सुनने पड़ते थे ताने, छोड़ने वाली थी फिल्म इंडस्ट्री फिर...

इस एक्ट्रेस ने अपने करियर में कई शानदार फिल्में दी हैं. इन्हें अपने सिंपल इंडियन लुक के लिए बेहद पसंद किया जाता है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
सोनाली बेंद्रे ने याद किये पुराने दिन
नई दिल्ली:

90 के दशक की खूबसूरत  बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे आज भी अपनी खूबसूरती से लोगों का ध्यान खींचती हैं. वह 90 के दशक की सबसे टैलेंटेड और खूबसूरत एक्ट्रेसेज में से एक थीं जिन्होंने हम साथ-साथ हैं जैसी फिल्मों में अपनी एक्टिंग से सभी का दिल जीता. लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक समय उन्हें अपने डांस मूव्स के लिए बातें सुननी पड़ी थी? हां! अपने एक इंटरव्यू में उन्होंने खुलासा किया था कि उनके डांस के लिए उनकी आलोचना की गई थी जिसके बाद उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री से लगभग अपना बस्ता पैक कर ही लिया और फिल्में छोड़ दीं.

सोनाली बेंद्रे ने कहा कि अगर उन्होंने मणिरत्नम की 1995 की फिल्म बॉम्बे के गाने हम्मा हम्मा में अच्छा परफॉर्म नहीं किया तो वह फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने के लिए तैयार थीं. उस समय उन्होंने केवल पांच फिल्में की थीं और उनके डांस मूव्स के लिए कोरियोग्राफर अक्सर उनकी क्लास लगा देते थे. उन्हें सफलता तब मिली जब उन्होंने प्रभु देवा के भाई राजू सुंदरम के साथ हिट गाने हम्मा हम्मा पर डांस किया.

उन्होंने बताया कि उस समय लोगों का मानना था कि अगर आप डांस करना नहीं जानते तो आप एक लीड हीरोइन नहीं बन सकते. सोनाली ने कहा कि वह डांस करना चाहती थीं क्योंकि इस गाने की कोरियोग्राफी पॉपुलर कोरियोग्राफर प्रभु देवा ने की थी. पीटीआई से बात करते हुए सोनाली ने कहा, "मैं एक ट्रेन्ड डांसर नहीं हूं. जब मैं फिल्मों में आई तो मुझे मेरे डांस के लिए डांस डायरेक्टर्स ने बड़ी फटकार लगाई गई. 'बड़ी हीरोइन बनने चली है, डांस नहीं आता'. मतलब अगर आप डांस नहीं कर सकतीं आप हीरोइन नहीं बन सकतीं. मैं इन सब से गुजर रही थी इसलिए शूटिंग से पहले और बाद में मुझे जो भी समय मिलता मैंने 'बॉलीवुड डांसिंग' की ट्रेनिंग लेना शुरू कर दिया."

Advertisement

एक्ट्रेस ने हाल ही में खुलासा किया कि करियर के शुरुआती दौर में उन्हें बॉडी शेमिंग का सामना करना पड़ा था. हाउटरफ्लाई से बात करते हुए उन्होंने कहा, "जब मैं इंडस्ट्री में आई थी तो हीरोइनें इतनी पतली नहीं हुआ करती थीं. हर प्रोड्यूसर मुझे मोटा करने की कोशिश कर रहा था. प्रोड्यूसर्स मुझे कहते थे खाओ, खाओ, बहुत पतली हो. वे कर्व्स चाहते थे. उस समय कर्व्स वाली महिलाओं को खूबसूरत माना जाता था और मेरे सीधे काले बाल थे और मैं पतली थी."

Advertisement

सोनाली बेंद्रे ने दिलजले (1996), मेजर साब (1998), सरफरोश (1999) और हम साथ साथ हैं (1999) जैसी फिल्मों में काम किया. उन्होंने हमारा दिल आपके पास है (2000) में अपनी भूमिका के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का स्क्रीन अवार्ड जीता. उन्होंने कधलार धिनम (1999) और तेलुगु फिल्म मुरारी (2001) जैसी तमिल फिल्मों में भी काम किया. इसके लिए उन्हें बेस्ट तेलुगु एक्ट्रेस के फिल्मफेयर पुरस्कार के लिए नॉमिनेट किया गया था.

Advertisement

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede Case: 'इलाज कराने गई मां की भगदड़ में मौत..' - हादसे के पीड़ितों ने जताया दुख-दर्द