कभी बनी दादी कभी बनी नानी, सास बन बहुओं के उड़ाए होश, मजबूरी के दिनों में लोगों के घरों में करती थीं झाड़ू-पोछा, आपने पहचाना इस टॉप एक्ट्रेस को?

बॉलीवुड की ये एक्ट्रेस भी ऐसी ही अदाकारा रहीं. जो, जिस भी किरदार में नजर आईं, उसमें जान फूंक दी. भले ही वो नानी, दादी का किरदार हो या वैंप का रोल हो. उनकी हर अदा निराली ही रही.

Advertisement
Read Time: 3 mins
कभी बनी दादी कभी बनी नानी, सास बन बहुओं के उड़ाए होश, फोटो- reddit /ClassicDesiBeauties
नई दिल्ली:

बॉलीवुड मूवीज जितनी अहमियत हीरो हीरोइन की होती है उतनी ही इंपॉर्टेंस कैरेक्टर आर्टिस्ट की भी होती है. जो अपने डायलॉग और एक्टिंग से स्टोरी को आगे बढ़ाते हैं. कुछ कैरेक्टर आर्टिस्ट ऐसे भी होते हैं जिनकी एक्टिंग इतनी दमदार होती है कि वो खास पहचान रखते हैं. डायरेक्टर्स खासतौर से अपनी फिल्म में उनके लिए रोल लिखते या लिखवाते हैं. बॉलीवुड की ये एक्ट्रेस भी ऐसी ही अदाकारा रहीं. जो, जिस भी किरदार में नजर आईं, उसमें जान फूंक दी. भले ही वो नानी, दादी का किरदार हो या वैंप का रोल हो. उनकी हर अदा निराली ही रही. ये एक्ट्रेस हैं शशिकला. जिन्होंन जिंदगी भर ढेरो उतार चढ़ाव देखें लेकिन पर्दे पर हमेशा ताजगी ही फैलाई.

लोगों के घर किया झाड़ू पोछा

शशिकला का ताल्लुक यूं तो एक अमीर घराने से था. लेकिन वो कहते हैं न वक्त हमेशा एक सा नहीं रहता. कभी उतार आता है तो कभी चढ़ाव आता है. एक अमीर परिवार में जन्मी शशिकला को बचपन से ही डांसिंग का और सिंगिंग का जबरदस्त शौक था. लेकिन ये शौक पूरा होने से पहले ही घर के हालात बदल गए. अमीरी की जगह गरीबी हावी हो गई. हालात ये हुए कि घर का पेट पालने के लिए शशिकला को भी काम करना पड़ा. कुछ नहीं मिला तो लोगों के घर झाड़ू पोछा करके ही उन्होंने काम चलाया. दूसरों का घर साफ करते करते शशिकला की किस्मत पर जमी धूल भी मिटती गई.

Shashikala
byu/BollyGirl1974 inClassicDesiBeauties
A young Shashikala✨😍
byu/Notyourmermaid25 inClassicDesiCelebs

ऐसे मिला फिल्मों में मौका

घरों में काम करने वाली शशिकला पर एक दिन एक्ट्रेस नूर जहां की नजर पड़ी. वो उनकी खूबसूरती की कायल हुईं और अपने पति शौकत हुसैन रिजवी की फिल्म में उन्हें काम दिलवा दिया. फिल्म जीनत के एक कव्वाली सीन से उनके काम की शुरुआत ही. उसके बाद शशिकला ने फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया. बीस साल की उम्र में उन्होंने शादी की दो बच्चियों की मां बनी. इसके बाद दूसरे व्यक्ति के साथ विदेश चली गईं. ये साथ भी उन्हें रास नहीं आया सो वापस लौट आईं और मदर टेरेसा के साथ मिलकर जरूरतमंदों की सेवा में जुट गईं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Bihar Bridge Collapse: जनता की गाढ़ी कमाई, नदियों में समाई! 15 दिन में 10 पुल ढहे, ज़िम्मेदार कौन?