तस्वीर में अपनी मुस्कुराहट बिखेरती ये एक्ट्रेस कभी करती बॉलीवुड पर राज, खूबसूरती के सामने कई एक्ट्रेस भरती थीं पानी, आपने पहचाना ?

दिमाग पर थोड़ा सा जोर लगाइए और इस तस्वीर को देखकर पहचानने की कोशिश कीजिए कि आखिर इतने लोगों में से वो खूबसूरत चेहरा किसका है जो सिर्फ उस दौर में नहीं आज भी अपनी खूबसूरती के लिए जानी जाती हैं. 

Advertisement
Read Time: 24 mins
नई दिल्ली:

 बॉलीवुड में वैसे तो कई खूबसूरत अभिनेत्रियों ने लोगों के दिलों पर राज किया है पर आज हम जिस एक्ट्रेस की ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर आपके साथ साझा करने जा रहे हैं उनकी खूबसूरती के तो कसीदे पढ़े जाते थे. मधुबाला की तरह इस अभिनेत्री ने भी अपनी खूबसूरती और अदाकारी से लोगों को अपना दीवाना बना लिया था. तो चलिए सबसे पहले दिमाग पर थोड़ा सा जोर डालिए और इस तस्वीर को देखकर पहचानने की कोशिश कीजिए कि आखिर इतने लोगों में से वो खूबसूरत चेहरा किसका है जो सिर्फ उस दौर में नहीं आज भी अपनी खूबसूरती के लिए जानी जाती हैं. 

 अगर पहचानने में जोर लगाना पड़ रहा है तो चलिए हम ही आपको बता देते हैं कि और कोई नहीं बल्कि बॉलीवुड की बेहद खूबसूरत एक्ट्रेस वहीदा रहमान हैं. वहीदा रहमान की प्यारी सी स्माइल और खूबसूरत अदाएं लाखों फैंस को दीवाना बना देती थीं. आज भी वहीदा जी की खूबसूरती का जवाब नहीं है, हम आपको दिखाते हैं इतने सालों में उनका लुक कितना बदल गया.

इस ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर को ध्यान से देखिए, जिसमें अभी भट्टाचार्य, निरूपा रॉय, वहीदा रहमान, कामिनी कौशल, नलिनी जयवंत और उषा किरण जैसे बॉलीवुड स्टार्स दिख रहे हैं. इसमें लेफ्ट से दूसरे नंबर पर माथे पर काली बिंदी लगाएं और प्रिंटेड ब्लाउज और प्लेन साड़ी पहनी एक्ट्रेस कोई और नहीं बल्कि वहीदा रहमान ही हैं.

Advertisement

Advertisement

अब जरा इस तस्वीर को देखिए उम्र भले ही बढ़ गई है बालों का रंग सफेद हो गया है, लेकिन वहीदा रहमान की वो प्यारी स्माइल आज भी वैसी ही है और वाकई उनकी खूबसूरती के तो क्या ही कहने.

Advertisement

Advertisement

बता दें कि वहीदा रहमान का जन्म 3 फरवरी 1938 को चेन्नई में हुआ और उन्होंने 1955 में तेलुगू इंडस्ट्री में कदम रखा. इसके बाद उन्हें हिंदी सिनेमा में पहला ब्रेक 1956 में सीआईडी फिल्म से मिला. हालांकि, इस फिल्म में वहीदा रहमान ने नेगेटिव किरदार निभाया, लेकिन उनके रोल को बहुत पसंद किया गया. इस दौरान वहीदा और गुरु दत्त की जोड़ी भी फैंस को बहुत पसंद आती थी. उन्होंने उनके साथ प्यासा, कागज के फूल, चौदहवीं का चांद, साहिब बीवी और गुलाम जैसी फिल्मों में काम किया.

इस दौरान गुरुदत्त और वहीदा रहमान के बीच लव अफेयर की चर्चा भी थी. कहा जाता है कि 10 अक्टूबर 1964 को जब गुरुदत्त ने आत्महत्या कर ली, तो वो अकेली रह गई थीं, लेकिन उन्होंने अपने फिल्मी करियर पर ध्यान दिया और 1965 में फिल्म गाइड के लिए फिल्म फेयर अवार्ड हासिल किया.

वहीदा रहमान जी की पर्सनल लाइफ की बात की जाए तो उन्होंने 1974 में एक्टर शशि रेखी के साथ शादी कर ली. लेकिन 2000 में उनके पति की मौत हो गई. इसके बाद वहीदा रहमान ने एक बार फिर काम करना शुरू किया और वह दिल्ली 6, रंग दे बसंती और वॉटर जैसी फिल्मों में काम किया.

'द नाइट मैनेजर' के स्टार अनिल कपूर, आदित्य और शोभिता एक इवेंट में हुए स्पॉट

Featured Video Of The Day
One Nation One Election: एक देश एक चुनाव संवैधानिक तौर पर कितना कठिन? | Hot Topic