राजघराने से आई इस एक्ट्रेस ने इंडस्ट्री में कदम रखने के 3 साल बाद ही कर ली थी शादी, चार साल भी नहीं चला रिश्ता, पहचाना क्या?

हैदराबाद के शाही परिवार की बेटी अदिति राव हैदरी की पहली बॉलीवुड फिल्म 'दिल्ली 6' थी। इसके बाद उन्होंने बैक टू बैक कई फिल्में कीं. अदिति की फैन फॉलोइंग काफी तगड़ी है. अदिति ने 'रॉकस्टार' 'मर्डर 3' और 'फितूर' से अपनी अलग पहचान बनाई है.

Advertisement
Read Time: 19 mins
नई दिल्ली:

Aditi Rao Hydari Birthday: बॉलीवुड एक्ट्रेस अदिति राव हैदरी आज अपना 31वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. राजा-महाराज खानदान से ताल्लुक रखने वाली अदिति ने साल 2006 में मलयालम फिल्म 'प्रजापति' से फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा. हैदराबाद के शाही परिवार की इस बेटी की पहली बॉलीवुड फिल्म 'दिल्ली 6' थी. इसके बाद उन्होंने बैक टू बैक कई फिल्में कीं.अदिति की एक्टिंग के दिवाने बड़ी तादात में हैं. अदिति ने 'रॉकस्टार' 'मर्डर 3' और 'फितूर' से अपनी अलग पहचान बनाई है.

रॉयल खानदान से अदिति राव हैदरी | Aditi Rao Hydari Birthday 

अदिति राव हैदरी के परदादा अकबर हैदरी 1869 से 1941 तक हैदराबाद के प्रधानमंत्री हुआ करते थे. अदिति के चाचा मोहम्मद सालेह अकबर हैदरी हैं, जो असम के राज्यपाल रह चुके हैं. अदिति के नाना राजा जे.रामेश्वर राव का तेलंगाना के वनापर्थी पर राज हुआ करता था. एक इंटरव्यू में आदिति ने अपने पिता एहसान हैदरी के बारें में बात करते हुए बताया था कि उनके पैरेंट्स की लव मैरिज हुई थी. जब अदिति की उम्र दो साल थी तो माता-पिता अलग हो गए थे. मां उन्हें लेकर दिल्ली चली आई थीं. अदिति की मां ठुमरी गायिका थीं, जो हर दिन सुबह अदिति को तानपुरा की आवाज से उठाती थीं.

Advertisement

भरतनाट्सम से प्यार

अदिति बताती हैं कि पिता चाहते थे कि बेटी उनके साथ रहे लेकिन उन्होंने कभी भी मां का साथ नहीं छोड़ा. अदिति भरतनाट्यम डांसर भी हैं. जब 6 साल की थी, तभी से भरतनाट्यम सीख रही हैं. अदिति राव हैदरी ने अपनी पढ़ाई आंध्र प्रदेश के लेडी श्रीराम कॉलेज से की है.

Advertisement

अदिति राव हैदरी की पर्सनल लाइफ

अदिति की पर्सनल लाइफ के बारें में बहुत ही कम लोग जानते हैं. साल 2009 में एक्टर सत्यदीप मिश्रा के साथ उन्होंने शादी कर ली थी. तब वो सिर्फ 21 साल की थीं. 17 साल की उम्र में वो सत्यदीप से मिलीं और देखते ही देखते उन्हें दिल दे बैठीं. साल 2013 में अपनी शादीशुदा जिंदगी पर कुछ भी बोलने से इनकार करने वाली अदिति ने एक साल बताया था कि उन्होंने तलाक ले लिया है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
PM Modi Maharashtra Visit: विपक्ष पर निशना साधते हुए पीएम ने कहा- 'MVA विकास के कामों को लटकाती है'