भुट्टे बेचने वाला ये एक्टर बन गया था अलवर के महाराजा का वफादार, बॉलीवुड में कमाया नाम, ‘डाकू’ बन बेटे ने भी दिलाई पहचान, फिर भी अधूरी...

इंस्टाग्राम पर वायरल हो रही ये तस्वीर भी ऐसे ही एक स्टार की हैं. जिनके पास शोले मूवी का गब्बर यानी कि अमजद खान बैठे हुए नजर आ रहे हैं. ये एक्टर हैं जयंत.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
भुट्टे बेचने वाला ये एक्टर बन गया था अलवर के महाराजा का वफादार
नई दिल्ली:

फिल्मी दुनिया में ऐसे बहुत से सितारे हैं जिन्होंने इस माया नगरी में आकर फर्श से अर्श तक का सफर तय किया है. इंस्टाग्राम पर वायरल हो रही ये तस्वीर भी ऐसे ही एक स्टार की हैं. जिनके पास शोले मूवी का गब्बर यानी कि अमजद खान बैठे हुए नजर आ रहे हैं. ये एक्टर हैं जयंत. जिनका असली नाम है जकारिया खान. लेकिन फिल्मी दुनिया में इन्हें जयंत नाम से पहचान मिली. अमजद खान और इम्तियाज खान दोनों जयंत के ही बेटे हैं. जयंत किसी जमाने में भुट्टे बेचकर गुजारा करते थे. कुछ जगह ऐसा भी जिक्र मिलता है कि वो अलवर के महाराज के वफादार व्यक्ति थे. फिर फिल्मों में एंट्री ली और उसके बाद पलट कर नहीं देखा.

बेटे ने भी बढ़ाई पहचान

जयंत ने अपनी जिंदगी में बहुत सी यादगार फिल्मों में काम किया. जिसमें अमर और मुगल ए आजम जैसी फिल्मों के नाम शामिल हैं. लेकिन उनके बेटे अमजद खान को पहली ही फिल्म से जबरदस्त फेम मिले. अमजद खान ने शोले मूवी से फिल्मी दुनिया में कदम रखा. इस फिल्म में वो डाकू गब्बर सिंह के रोल में थे. गब्बर सिंह का किरदार लोगों को खूब पसंद आया था. अमजद खान के हर वन लाइनर्स पर तब तालियां बजी और आज भी वो काफी फेमस हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक खुद जयंत भी अपने बेटे की इस भूमिका को लेकर काफी एक्साइटेड थे.

Advertisement

अधूरी रह गई आखिरी ख्वाहिश

शोले में अपने बेटे को गब्बर सिंह के रूप में देखने के लिए अमजद खान काफी एक्साइटेड थे. वो चाहते थे कि जब ये फिल्म रिलीज हो तब वो अपने बेटे की अदाकारी देखने टॉकीज में जाएं. लेकिन उनकी ये इच्छा पूरी नहीं हो सकी. खुद अमजद खान ने एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया था कि उनके पिता उन्हें फिल्म में देखने के लिए बेताब थे. लेकिन फिल्म रिलीज से पहले ही उनकी मृत्यु हो गई. और, उनकी ये आखिरी ख्वाहिश अधूरी ही रह गई.

Advertisement
Featured Video Of The Day
देखिए, इंटरनेट स्टार नैस डेली क्यों बोलने लगे सीता-राम
Topics mentioned in this article