क्यों पड़ रही है झुलसा देने वाली गर्मी? क्या होगा अगर बढ़ता रहा तापमान? कुछ ऐसी ही कहानियां दिखाती हैं ये फिल्में

आसमान में आग उगलता सूरज धरती के लिए कितना विनाशकारी साबित हो सकता है. वो सब इन फिल्मों में दिखाई देता है. आपको बताते हैं ऐसी ही कुछ फिल्मों के बारे में जो गर्मी के खतरनाक रूप को पेश करते हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
पर्दे पर प्ले होते ही पसीने छुटा देंगी गर्मी पर बनी ये थ्रिलिंग मूवीज
नई दिल्ली:

इन दिनों देशभर में गर्मी सितम बन कर लोगों पर टूट रही है. कई राज्यों में पारा लगातार हाई हो रहा है और गर्मी सहन कर पाना मुश्किल हो रहा है. हिट वेव से कई जिंदगियां परेशान हैं. गर्मी अपना कहर कैसे बरपाती है, यह आपको फिल्मों में देखने को मिलती है. कुछ फिल्में ऐसी हैं जो गर्मी के विकराल रूप को ही पर्दे पर उतारती हैं. आसमान में आग उगलता सूरज धरती के लिए कितना विनाशकारी साबित हो सकता है. वो सब इन फिल्मों में दिखाई देता है. आपको बताते हैं ऐसी ही कुछ फिल्मों के बारे में जो गर्मी के खतरनाक रूप को पेश करते हैं.

द हंट
यह एक स्पेनिश फिल्म है, जो साल 1966 में आई थी. इस फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे पानी की कमाई और तेज गर्मी के कारण लोग परेशान होते हैं. इस फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म पीकॉक प्रीमियर पर मौजूद है. 

द वेजिस ऑफ फियर
फ्रांसीसी निर्देशक हेनरी-गेरोजेस क्लूजोट की यह एक क्लासिक फिल्म है. द वेजिस ऑफ फियर की कहानी सुदूर दक्षिण अमेरिका की है, जिसमें चार आदमी सड़क मार्ग से नाइट्रोग्लिसरीन की एक खेप ले जाते हैं. इस दौरान उन्हें किस तरह की गर्मी और मुश्किलों का सामना करना पड़ता है, वह काफी हैरान कर देने वाला होता है. द वेजिस ऑफ फियर साल 1953 में आई थी. यह फिल्म प्राइम वीडियो पर मौजूद है.

Advertisement

चाइनाटाउन 
यह बेहद शानदार फिल्म है. यह फिल्म कैलिफोर्निया के बाहरी इलाके में पानी के बिजनेस पर आधारित है. चाइनाटाउन पानी की कमी से जूझ रहे हालातों के साथ जासूसी की दिलचस्प कहानी कहती है. यह फिल्म 1974 में आई थी. चाइनाटाउन अमेजन प्राइम वीडियो पर देखी जा सकती है. 

Advertisement

वॉकअबाउट 
यह फिल्म 1971 में आई थी, जिसका निर्देशन निकोलस रोएग ने किया है वॉकअबाउट की कहानी शहर के दो भाइयो की है, जो ऑस्ट्रेलियाई रेगिस्तान के बीच में फंस जाते हैं और एक आदिवासी बच्चे की मदद से जीवित रहने की कोशिश करते हैं. वॉकअबाउट अमेजन वीडियो पर उपलब्ध है.

Advertisement

डू द राइट थिंग

ये इंग्लिश मूवी साल 1989 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में न्यूयॉर्क की गर्मी को दिखाया गया है. जिसमें गर्मी और उमस दोनों को दिखाया गया है. मूवी की थीम कुछ ऐसी है कि गर्मी जैसे जैसे बढ़ती है वैसे वैसे फिल्म में रेशियल कॉन्फ्लिक्ट भी बढ़ते जाते हैं. ये फिल्म आपको देखना है तो आप पीकॉक प्रीमियम पर देख सकते हैं.

Advertisement

Featured Video Of The Day
PM मोदी ने की भारतीय समुदाय से मुलाकात, राष्ट्रपति Putin से क्या होगी चर्चा ?