'पंचायत 3' वाला भरपूर फील देती हैं बॉलीवुड की ये पांच फिल्में, तीसरे नंबर वाली को देख कंट्रोल नहीं होगी हंसी

अगर आप भी देसी फिल्मों के शौकीन है तो 'पंचायत' के अगले सीजन से पहले इन 5 फिल्मों को देख डालिए, जिनका बैकग्राउंड गांव का है और कहानी लाजवाब.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

बस कुछ दिनों का इंतजार और फुलेरा गांव में कुछ नया होने वाला है. जी हां, आपकी पसंदीदा शुद्ध, देसी जितेंद्र कुमार की 'पंचायत 3' इसी महीने ओटीटी पर दस्तक देने वाली है. इसकी कहानी जबरदस्त है. दो सीजन सुपरहिट हो चुके हैं और तीसरे का लंबे समय से इंतजार चल रहा है. अगर आप भी देसी फिल्मों के शौकीन है तो 'पंचायत' के अगले सीजन से पहले इन 5 फिल्मों को देख डालिए, जिनका बैकग्राउंड गांव का है और कहानी लाजवाब. 

1. लापता लेडीज

बॉलीवुड कॉमेडी ड्रामा फिल्म 'लापता लेडीज' इसी साल 26 अप्रैल को ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई थी. फिल्म की कहानी सूरजमुखी नाम के गांव में दीपक और फूल पर बेस्ड है, जो शादी के बाद ट्रेन से अपने गांव आ रहे हैं कि तभी बीच में उनकी नई दुल्हन ही गायब हो जाती है, फिर फिल्म की कहानी जबरदस्त तरीके से आगे बढ़ती है. इसमें स्पर्श श्रीवास्तव, रवि किशन, नितांशी गोयल, प्रतिभा रांटा और छाया कदम जैसे स्टार्स हैं.

2.  टॉयलेट-एक प्रेम कथा

अक्षय कुमार और भूमि पेडनेकर 2017 में आई फिल्म 'टॉयलेट-एक प्रेम कथा' ग्रामीण क्षेत्रों में स्वच्छता पर बनी है. नारायण सिंह के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म की कहानी आपको खूब पसंद आएगी. इसमें गांव का देसीपन देखने को मिलेगा. फिल्म ZEE5 पर उपलब्ध है.

3. पीपली लाइव

व्यंग्यात्मक ब्लैक कॉमेडी फिल्म 'पीपली लाइव' साल 2010 में रिलीज हुई थी. इसमें सुसाइड करते किसानों और मीडिया-राजनीतिक रिएक्शन को दिखाा गया है. इस फिल्म में ओमकार दास मानिकपुरी, नसीरुद्दीन शाह, रघुबीर यादव और नवाजुद्दीन सिद्दीकी जैसे एक्टर्स ने काम किया है. फिल्म को अमेजन प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं.

4. न्यूटन

राजकुमार राव की फिल्म 'न्यूटन' की कहानी भी बेहतरीन है. 2017 में रिलीज इस फिल्म में राजकुमार राव ने एक सरकारी क्लर्क का रोल निभाया है, जो चुनावी ड्यूटी पर छत्तीसगढ़ के नक्सल गांव जाते हैं. इस फिल्म को अमेजन प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम कर सकते हैं.

5. लगान

आमिर खान की सबसे हिट फिल्मों में से एक 'लगान' साल 2001 में आई थी. इसमें आजादी के पहले की कहानी दिखाई गई है. फिल्म में बताया गया है कि किस तरह ब्रिटिश सरकार गरीबों से जबरदस्ती लगान वसूला करती थी. फिल्म इतनी खास थी कि ऑस्कर अवॉर्ड के लिए भी नॉमिनेट की गई थी. इसे आप ओटीटी प्लेटफॉर्म MX प्लेयर पर देख सकते हैं.

Advertisement

Featured Video Of The Day
MUDA Scam: Karnataka CM Siddaramaiah और वित्त मंत्री Nirmala Sitharaman के खिलाफ FIR की ये है वजह