90 के दशक में ये 7 स्टार्स लेते थे सबसे ज्यादा फीस, सलमान-शाहरुख से तीन गुना थी 'तारा सिंह' की फीस

एक्टर्स में लुक्स और फिल्मों के कंपटीशन के अलावा फीस का कॉम्पटीशन भी चलता है कि कौन किससे ज्यादा फीस लेता है? तो चलिए हम आपको बताते हैं 1990 से लेकर 1999 तक टॉप हाईएस्ट पेड एक्टर कौन सा था.

Advertisement
Read Time: 11 mins
नई दिल्ली:

जब भी इंडस्ट्री में हाईएस्ट पेड एक्टर्स का जिक्र होता है तो जहन में शाहरुख खान, सलमान खान या आमिर खान जैसे एक्टर्स का नाम आता है, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि 1990 से लेकर 1999 तक आमिर, शाहरुख या सलमान नहीं बल्कि ये एक्टर हाईएस्ट पेड था और सभी डायरेक्टर उनके साथ काम करना चाहते थे. तो चलिए आज हम आपको बताते हैं 1990 से लेकर 1999 तक सबसे ज्यादा फीस की डिमांड करने वाले एक्टर के बारे में.

संजय दत्त

इस लिस्ट में दूसरा नाम बॉलीवुड के बाबा यानी कि संजय दत्त का आता है, जिन्होंने 1990 से लेकर 1999 के दौर में कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया, जिसमें सड़क से लेकर साजन, नाम, खलनायक, वास्तव जैसी कई फिल्में शामिल है. बताया जाता है कि इन फिल्मों में काम करने के लिए संजय दत्त 80 लाख रुपए फीस लेते थे.

गोविंदा

90 के दौर में टॉप पेड एक्टर में तीसरे नंबर पर गोविंदा का नाम आता है, जिन्होंने अपनी नंबर वन सीरीज से दर्शकों को खूब एंटरटेन किया. चाहे हीरो नंबर वन हो या कुली नंबर वन, बताया जाता है कि 90 के दशक में वो अपनी एक फिल्म के लिए 60 लाख रुपए चार्ज करते थे.

सनी देओल 

रिपोर्ट्स की मानें तो 1990 से लेकर 1999 के दौर में सबसे ज्यादा फीस लेने वाले की एक्टर की लिस्ट में सनी देओल का नाम टॉप पर है. बताया जाता है कि उन्होंने फिल्म बॉर्डर के लिए 90 लाख रुपए चार्ज किए थे.

अक्षय कुमार 

अक्षय कुमार भी 90 के दशक में सबसे ज्यादा फीस की डिमांड करने वाले एक्टर्स की लिस्ट में रहे हैं. रिपोर्ट्स की मानें तो वो शाहरुख, सलमान और अमीर से ज्यादा फीस उस समय वसूलते थे और उनकी फीस करीब 30 से 40 लाख रुपए थी.

आमिर खान 

90 के दौर में आमिर खान अपनी एक फिल्म के लिए 30 से 35 लाख रुपए चार्ज करते थे.

शाहरुख खान 

इस लिस्ट में किंग खान की बात की जाए तो 90 के दौर में शाहरुख खान एक फिल्म के लिए केवल 30 लाख रुपए चार्ज करते थे.

Advertisement

सलमान खान 

सलमान खान आज अपना खुद का प्रोडक्शन हाउस चलते हैं, जिसमें वो एक फिल्म से करोड़ों रुपए कमाते हैं, लेकिन 90 के दौर में क्या आप जानते हैं कि भाईजान को केवल एक फिल्म के लिए 20 से 25 लख रुपए मिलता था.

Featured Video Of The Day
Israel के हमले में मारा गया Hezbollah Chief Hassan Nasrallah, हिज्बुल्लाह ने की पुष्टि