पाकिस्तान के ये 4 सीरियल नहीं हैं बिल्कुल ओरिजिनल, बॉलीवुड की इन फिल्मों से चुराया आइडिया और हो गए सुपरहिट

सिनेमा और कॉन्सेप्ट चोरी का तो चोली-दामन का साथ रहा है. कई बार फिल्मों की कहानी चोरी होने के आरोप लगे हैं. कुछ फिल्में तो हूबहू कॉपी भी होती हैं. इसमें पाकिस्तान भी पीछे नहीं. कई पाकिस्तानी शोज बॉलीवुड फिल्मों के कॉन्सेप्ट चुराकर बनाए गए हैं...

Advertisement
Read Time: 23 mins
क्या बॉलीवुड फिल्मों की कॉपी हैं ये पाकिस्तानी शोज, देखें पूरी लिस्ट
नई दिल्ली:

कई पाकिस्तानी शोज को भारत में भी खूब पसंद किया जाता है लेकिन क्या आप जानते हैं कि पाक के कुछ शोज बॉलीवुड की फिल्मों की हूबहू कॉपी हैं. दरअसल, कॉन्सेप्ट चुराने का सिलसिला तो सिनेमा में काफी पुराना रहा है. बॉलीवुड की ही कुछ फिल्में हॉलीवुड और साउथ की फिल्मों की कॉपी हैं. कई बार इसको लेकर बवाल भी मच चुका है. पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान भी फिल्मों के कॉन्सेप्ट चुराने में पीछे नहीं है. कई पाकिस्तानी शोज बॉलीवुड फिल्मों की कहानी चुराकर बनाए गए हैं. इसमें 'चीख' से लेकर 'दिल बंजारा' तक का नाम है. आइए देखते हैं पूरी लिस्ट...

चीख

कहा जाता है कि पाकिस्तानी शोज 'चीख' बॉलीवुड फिल्म 'दामिनी' की कहानी से चुराकर बनाया गया है. इस शो में सबा कमर एक लड़की जो इंसाफ के लिए आवाज लगाती है और अपने ही परिवार के खिलाफ लड़ रही है.

मोहब्बत तुझे अलविदा

पाकिस्तान में काफी फेमस शोज 'मोहब्बत तुझे अलविदा' का कॉन्सेप्ट श्रीदेवी, अनिल कपूर और उर्मिला मातोंडकर की फिल्म 'जुदाई' से लिया गया है. ये  फिल्म 90 के दशक की सबसे हिट फिल्म में से एक है. बॉलीवुड की इस फिल्म की तरह ही इस पाकिस्तानी शो की कहानी है.

Advertisement

कोई अपना नहीं

आमिर खान और मनीषा कोइराला की फिल्म 'अकेले हम अकेले तुम' की कॉपी है पाकिस्तानी शो 'कोई अपना नहीं'...बॉलीवुड की इस फिल्म से पाकिस्तानी शो में सिर्फ इतना ही अंतर है कि बॉलीवुड फिल्म में मनीषा और आमिर खान का एक बेटा होता है, जबकि पाकिस्तानी शो में लीड एक्टर-एक्ट्रेस की बेटी है.

Advertisement

दिल बंजारा

एक और पाकिस्तानी शो 'दिल बंजारा' को भी बॉलीवुड की कल्ट फिल्म 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' का कॉपी बताया जाता है. इस शोज में लीड एक्ट्रेस विदेश जाती है और वहां उसे एक लड़के से प्यार हो जाता है. शो को देखकर आपको लगेगा कि आप शाहरुख खान और काजोल की फिल्म ही देख रहे हैं, बस चेहरे बदले हैं.

Advertisement

विक्की कौशल, करण जौहर और अन्य लोग 'मेरे मेहबूब मेरे सनम' की रैप अप पार्टी

Advertisement
Featured Video Of The Day
कैसे जीते थे Tololiang, Tiger Hills की जंग, Retd ब्रिगेडियर Khushal Thakur ने सुनाई वीरता की दास्तां