इन 10 हसीनाओं ने शाहरुख खान के साथ किया डेब्यू, 4 बनीं टॉप एक्ट्रेस, 5 हुईं परदे से गायब

फिल्म इंडस्ट्री में आने वाला हर न्यूकमर अपने करियर में एक बार शाहरुख खान के साथ काम करने का सपना देखता है. हालांकि, इनमें से कई खुशनसीब भी होते हैं, जिनके करियर की शुरुआत ही किंग खान के साथ होती है.

Advertisement
Read Time: 25 mins
नई दिल्ली:

बॉलीवुड के 'किंग ऑफ रोमांस' शाहरुख खान के साथ करियर की शुरुआत करना हर एक्ट्रेस का सपना है. हर एक्ट्रेस किंग खान के साथ स्क्रीन शेयर करना चाहती हैं. हालांकि, इंडस्ट्री में फेमस होने के बाद ही कई को शाहरुख खान के साथ काम करने का मौका मिलता है. लेकिन बहुत ही कम लोग जानते हैं कि बॉलीवुड में एक दो नहीं बल्कि 9 ऐसी एक्ट्रेसेस हैं जिन्होंने शाहरुख के साथ करियर की शुरुआत की है. उनका डेब्यू किंग खान के साथ हुआ है. आज इंडस्ट्री में उनकी अलग ही पहचान है. इस लिस्ट में शिल्पा शेट्टी से दीपिका पादुकोण तक का नाम है. 

SRK has worked with so many debutant actresses all his career. Why don't today's stars help launch more newcomers?
by u/laylaa25 in BollyBlindsNGossip

शिल्पा शेट्टी कुंद्रा,बाजीगर 

शिल्पा शेट्टी 1993 में रिलीज अब्बास-मस्तान की फिल्म 'बाजीगर' से बॉलीवुड में एंट्री ली. इसमें काजोल और शाहरुख खान के साथ उन्हें काम करने का मौका मिला. फिल्म जबरदस्त हिट हुई और शिल्पा का करियर ने भी उड़ान भरी. इसके बाद उन्होंने 'धड़कन', 'मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी' और 'फिर मिलेंगे' जैसी कई सुपरहिट और धमाकेदार फिल्में दी.

Advertisement

सुचित्रा कृष्णमूर्ति, कभी हां कभी ना  

1994 में आई फिल्म 'कभी हां कभी ना' से अपने करियर की शुरुआत करने वाली पूर्व मॉडल और सिंगर सुचित्रा कृष्णमूर्ति को इस फिल्म में शाहरुख खान के अपोजिट डेब्यू करने का मौका मिला. इसके बाद उन्हें राम गोपाल वर्मा की 'आग' और 'रोमियो अकबर वॉल्टर' जैसी फिल्मों में देखा गया. 90 के दशक में सुचित्रा ने कुछ पॉप एल्बम भी रिलीज किए. 

Advertisement

महिमा चौधरी, परदेस  1997

सुपरहिट फिल्म 'परदेस' 1997 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म से महिमा चौधरी ने अपना बॉलीवुड डेब्यू किया. फिल्म में शाहरुख खान के साथ काम करके महिमा को बड़ी पहचान मिली और फिर 'धड़कन', 'एलओसी कारगिल', 'लज्जा', 'बागबान' जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में नजर आईं. 

Advertisement

प्रीति ज़िंटा, दिल से 

बॉलीवुड की बबली और डिंपल गर्ल प्रीति जिंटा ने 1998 में मणिरत्नम की फिल्म 'दिल से' से अपना डेब्यू किया. इस फिल्म में शाहरुख और मनीषा कोइराला के साथ उन्हें काम करने का मौका मिला. इसके बाद कई सालों तक प्रीति जिंटा का बॉलीवुड पर राज रहा. 

Advertisement

गायत्री ओबरॉय, स्वदेस 

पूर्व मिस इंडिया और मॉडल गायत्री के एक्टिंग करियर की शुरुआत शाहरुख के साथ फिल्म 'स्वदेस' से की थी. ये उनकी पहली और आखिरी फिल्म थी. इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड से दूरी बना ली और बिजनेस टायकून विकास ओबेरॉय से शादी कर ली. 

दीपिका पादुकोण, ओम शांति ओम 

शाहरुख के अपोजिट डेब्यू करने वाली एक्ट्रेसेस में दीपिका पादुकोण सबसे ज्यादा हिट रही हैं. मॉडलिंग से करियर की शुरुआत करने वाली दीपिका फिल्मों में आने से पहले म्यूजिक वीडियोज में काम किया. इसके बाद फिल्म 'ओम शांति ओम' से साल 2007 में एक्टिंग करियर की शुरुआत की. पिछले कुछ सालों में कई ब्लॉकबस्टर फिल्म दी. उनकी कई फिल्में अभी आने वाली हैं.

अनुष्का शर्मा, रब ने बना दी जोड़ी 

एक और फेमस एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा के करियर की शुरुआत शाहरुख खान की फिल्म 'रब ने बना दी जोड़ी' से की. इसके बाद उन्होंने कई हिट फिल्में दी.  

वलूशा डिसूजा, फैन

मॉडल और तीन बच्चों की मां वसूला डिसूजा ने 37 साल की उम्र में शाहरुख खान के अपोजिट फिल्म 'फैन' से बॉलीवुड में डेब्यू किया. वे कई पॉपुलर टीवी शोज होस्ट कर चुकी हैं. कई म्यूजिक वीडियोज में भी दिख चुकी हैं. हाल ही में आई 'क्रैकडाउन' और 'एस्केप' जैसे वेब सीरीज में भी उन्होंने काम किया है.

माहिरा खान, रईस 

पाकिस्तान की बड़ी एक्ट्रेस माहिरा खान ने शाहरुख खान के साथ ही बॉलीवुड में डेब्यू किया था.  साल 2017 में किंग खान की फिल्म 'रईस' से उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखा. हालांकि, इसके बाद भारत में पाकिस्तानी आर्टिस्ट्स के बॉलीवुड में काम करने पर रोक लगा दिया गया.

Featured Video Of The Day
Pitru Paksha में कौए को क्यों खिलाया जाता है चावल, जानें पंडित जी से इसका महत्व | NDTV India