किरण राव के आमिर खान से तलाक की असल वजह आई सामने, इन दो वजहों से खत्म हुआ 16 साल का रिश्ता

आमिर खान से तलाक को लेकर किरण राव ने कुछ ऐसी बात कही कि लोग सुनकर हैरान रह गए. किरण ने बताया कि उनके पेरेंट्स भी आमिर के साथ उनके रिश्ते पर सवाल करते हैं.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
आमिर खान से तलाक को किरण राव ने बताया हैप्पी डिवोर्स
नई दिल्ली:

16 साल की शादी के बाद 2021 में आमिर खान और किरण राव के अलग होने के फैसले से कई लोग हैरान रह गए. हालांकि एक्स कपल ने तलाक की पारंपरिक धारणाओं को धता बताते हुए एक करीबी रिश्ता बनाए रखा है. वे अपने बेटे आजाद की को-पेरेंटिंग करने के साथ साथ प्रोफेशनल तौर पर भी साथ काम करते हैं. किरण ने फिल्म लापता लेडीज को डायरेक्ट किया. इसे आमिर ने को-प्रोड्यूस किया. उनका रिश्ता को-पेरेंटिंग से कहीं आगे है. वे एक-दूसरे को परिवार मानते हैं जैसा कि आमिर की बेटी आइरा खान की शादी में किरण की मौजूदगी से भी पता चला.

हाल ही में फेय डिसूजा के साथ एक इंटरव्यू में किरण ने आमिर से अपने अलगाव के बारे में सवालों के जवाब देने के बारे में खुलकर बात की. असल में उनके दोस्तों और माता-पिता के पास भी उनके तलाक के फैसले के बारे में कई सवाल हैं. उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि मैं अपने लिए स्पेस बनाने और फिर से आजाद महसूस करने के लिए बहुत एक्साइटेड थी. तलाक से बचने के लिए को-पेरेंटिंग के रूप में, वास्तव में परिवार के रूप में हमारे बीच एक मजबूत रिश्ता है. मैं यह जानकर आराम से अपने लिए पर्सनल टाइम निकाल पाऊंगी कि आजाद के पिता मेरे दोस्त भी हैं, परिवार भी हैं. मुझे मेंटली और इमोशनली इस रिश्ते को बनाने में थोड़ा समय लगा. आमिर के लिए भी इतना आसान नहीं था. हमें इस बात को लेकर श्योर होने की जरूरत थी कि हम कहीं नहीं जा रहे हैं. हम लंबे समय तक एक-दूसरे के साथ हैं. बस इसके लिए हमें शादीशुदा होने की जरूरत नहीं है.”

किरण राव ने खुलासा किया कि उनके माता-पिता भी अक्सर तलाक के बाद उनके रिश्ते पर सवाल उठाते हैं. आमिर से मिलने से पहले लंबे समय तक सिंगल रहीं किरण ने कहा, "मुझे लगा कि यही मुझे खुशी देगा और इससे मुझे बहुत खुशी मिली है. आमिर से पहले मैं बहुत लंबे समय तक सिंगल थी. मैंने अपनी आजादी का भरपूर आनंद लिया. मैं अकेली थी लेकिन अब मेरे पास आजाद है इसलिए मैं अकेली नहीं रहती. मुझे लगता है कि तलाक लेने या अपने साथी को खोने के बाद बहुत सी महिलाओं के लिए अकेलापन ही एकमात्र चिंता होती है. सौभाग्य से मुझे इसका सामना बिल्कुल नहीं करना पड़ा. मुझे अपने परिवार और उसके परिवार और अपने दोस्तों से बहुत सपोर्ट मिलता है. इसलिए यह सब अच्छी चीजें ही रही हैं. यह एक बहुत ही खुशहाल तलाक रहा है."

Advertisement

किरण ने इस बात पर जोर दिया कि यह सेटअप उन्हें खुशी देता है. "आमिर से पहले मैं आजादी का आनंद लेती थी और अब आजाद के होने से साथ की कमी महसूस नहीं होती. तलाक के बाद अकेलेपन से डरने वाली कई महिलाओं से अलग मुझे परिवार और दोस्तों दोनों का सपोर्ट मिला है. यह एक पॉजिटिव एक्सपीरियंस रहा है, एक 'हैप्पी डिवोर्स'." 

Advertisement

Advertisement
Featured Video Of The Day
Salman Khan के लिए आया धमकी भरा मैसेज, Lawrence से दुश्मनी खत्म कराने के मांगे 5 करोड़