'द इंद्राणी मुखर्जी स्टोरी' नेटफ्लिक्स पर हुई रिलीज, सीरीज देखने से पहले जान लीजिए क्या था शीना बोरा मर्डर केस

The Indrani Mukerjea Story Release: इंद्राणी मुखर्जी पर बनी सीरीज द इंद्राणी मुखर्जी स्टोरी रिलीज हो गई है. सीरीज देखने जा रहे हैं तो पहले कि क्या था ये केस.

Advertisement
Read Time: 3 mins
द इंद्राणी मुखर्जी सीरीज देखने से पहले जान लीजिए क्या था पूरा मामला, फोटो- youtube/The Indrani Mukerjea Story
नई दिल्ली:

The Indrani Mukerjea Story Release: मुंबई के ग्लैमर और चमक-धमक को देखकर हर कोई आकर्षित होता है और खिंचा चला आता है. ऐसी ही एक कहानी शीना बोरा की भी थी, जो ग्लैमर और सक्सेस की चाह में मायानगरी में आई थी, लेकिन उसके बाद धोखे और विश्वासघात का शिकार हो गई. शीना बोरा की हत्या के मामले ने सभी को चौंकाकर रख दिया और इस हत्या की पहेली को सुलझाना काफी मुश्किल हो गया. अचानक 2012 में शीना बोरा गायब हो गईं और इसके बाद किसी ने भी उसे नहीं देखा. आखिरकार शीना बोरा की मां इंद्राणी मुखर्जी और उनके पति पीटर मुखर्जी की इस मामले में गिरफ्तारी हुई. जिसके बाद ये मामला कई सालों तक लोगों के बीच चर्चा का विषय बना रहा. अब इंद्राणी मुखर्जी पर बनी डॉक्यूमेंट्री ओटीटी पर रिलीज हो गई है, जिसे लेकर काफी बज है.

इंद्राणी मुखर्जी को किया गया गिरफ्तार
दरअसल शीना बोरा हत्याकांड के बाद मुंबई पुलिस के हाथ कई साल तक खाली रहे, इसके बाद 2015 में पुलिस ने शीना की मां इंद्राणी मुखर्जी और पूर्व मीडिया कार्यकारी और उनके दूसरे पति पीटर मुखर्जी को उनके ड्राइवर श्यामवर राय के साथ गिरफ्तार किया. इन पर आरोप लगाया गया कि इन सभी ने मिलकर शीना की हत्या की और शव को ठिकाने लगाने का काम किया. पुलिस जांच के मुताबिक शीना बोरा की हत्या गला घोंटकर की गई थी.

पुलिस जांच में हुए कई खुलासे
पुलिस पूछताछ के दौरान ड्राइवर ने तो जुर्म कबूल कर लिया, लेकिन इंद्राणी मुखर्जी ने आरोपों का खंडन किया और दावा किया कि शीना जिंदा है और अमेरिका में रह रही है. हालांकि ड्राइवर के बयान के मुताबिक इस हत्याकांड में इंद्राणी और उसके पूर्व पति संजीव खन्ना शामिल थे. उसने पुलिस को बताया था कि हत्या की प्लानिंग काफी सावधानी से की गई थी और शव को ठिकाने लगाने के लिए एक जगह का चयन किया गया. खन्ना ने बांद्रा की एक गली में शीना का कथित तौर पर गला घोंट दिया और शव को वर्ली में इंद्राणी के घर पर ले जाया गया, जहां इसे एक बैग में छुपाया गया और कार की डिक्की में रख दिया गया. इसके बाद शव को जला दिया गया.

हत्या का कारण
इस केस पर पूरे देश की नजरें थीं, जांच में दावा किया गया कि शीना बोरा कथित तौर पर अपने सौतेले भाई राहुल और पीटर मुखर्जी की पहली पत्नी के छोटे बेटे के साथ लिव-इन रिलेशनशिप में थी. सीबीआई ने दावा किया कि राहुल के साथ शीना के रिश्ते को लेकर इंद्राणी लगातार विरोध कर रही थी और यही हत्या का प्रमुख कारण था. हत्या की साजिश में पीटर मुखर्जी भी शामिल थे. जेल में बंद रहने के दौरान इंद्राणी मुखर्जी 'अनब्रोकन: द अनटोल्ड स्टोरी' नाम की एक किताब लिखी, जिसमें उन्होंने कहा कि शीना बोरा उनके लिए बेटी नहीं बल्कि बहन की तरह थी.

Featured Video Of The Day
T20 World Cup 2024: Ravindra Jadeja ने किया T20 International से संन्यास का ऐलान | NDTV India