‘द आर्चीज’ का ट्रेलर हुआ रिलीज, अलग अंदाज में दिखे बिग बी के नाती तो दीपिका पादुकोण बनीं शाहरुख खान की बेटी

नेटफ्लिक्स इंडिया ने आज टाइगर बेबी, ग्राफिक इंडिया और आर्ची कॉमिक्‍स द्वारा निर्मित, ज़ोया अख्‍तर के फिल्म ‘द आर्चीज़’ का बेहद-अपेक्षित ट्रेलर लॉन्‍च किया है. यह ट्रेलर दर्शकों को 1960 के दशक के रिवरडेल, इंडिया की अद्भुत दुनिया में लेकर जाता है.

Advertisement
Read Time: 11 mins
नई दिल्ली:

नेटफ्लिक्स इंडिया ने आज टाइगर बेबी, ग्राफिक इंडिया और आर्ची कॉमिक्‍स द्वारा निर्मित, ज़ोया अख्‍तर के फिल्म ‘द आर्चीज़' का बेहद-अपेक्षित ट्रेलर लॉन्‍च किया है. यह ट्रेलर दर्शकों को 1960 के दशक के रिवरडेल, इंडिया की अद्भुत दुनिया में लेकर जाता है. ट्रेलर में लोकप्रिय आर्ची कॉमिक्‍स के सात आकर्षक किरदारों का एक संगीतमय वृत्‍तांत है, जोकि प्‍यार, दोस्‍ती और नौजवानी की आकांक्षाओं से भरे पुराने साथी रहे हैं. पहले एक टीजर के जरिये ‘द आर्चीज' की दुनिया की झलक दी गई थी, जिसमें किरदारों के दिलचस्‍प पोस्‍टर्स और ‘‘सुनोह'' तथा ‘‘वा वा वूम'' की प्‍यारी धुनें थीं.

हर चीज रिवरडेल की अनोखी, लेकिन जीवंत दुनिया के दरवाजे खोल रही थी. इस ट्रेलर के रिलीज होने से वे दरवाजे ज्‍यादा खुल गये हैं और हमें संगीत, दोस्‍ती तथा उनकी आवाजें सुनाने की कोशिश वाली एक कहानी की एक बड़ी झलक मिल रही है. ट्रेलर का अंत एक गंभीर संदेश से होता है- ‘दुनिया को चुनौती देने के लिये आप कभी छोटे नहीं होते हैं', जिससे दर्शकों की जिज्ञासा बढ़ जाती है और वे पूरी कहानी को जानना चाहते हैं. खास बात यह है कि वेब सीरीज में शाहरुख खान की बेटी सुहाना का नाम वेरोनिका है, यह नाम दीपिका पादुकोण का फिल्म कॉकटेल में था.

 द आर्चीज के ट्रेलर पर निर्देशक जोया अख्‍तर ने कहा, ‘‘मैंने आर्ची कॉमिक की दुनिया में ही अपने बचपन का एक बड़ा हिस्‍सा गुजारा है, इसलिये मैं नई पीढ़ी के लिये रिवरडेल की पेशकश करते हुए रोमांचित हूं. इसके किरदार मशहूर हैं, उनकी नौजवानी मासूम है और दुनिया साधारण है. यह उस वक्‍त की बात है, जब थोड़ा भी ज्‍यादा होता था. आर्ची कॉमिक्स, नेटफ्लिक्‍स, टाइगर बेबी और ग्राफिक इंडिया ने पूरी तरह से मिल-जुलकर काम किया और हम चाहते थे कि रूपातंरण ओरिजिनल कॉमिक की तरह ही संपूर्ण रहे. यह नौजवानी का एक साफ-सुथरा कंटेन्‍ट है और रीमा तथा मेरे काम करने के लिये भी ताजगी से भरा था. यह भी बेहद रोमांचक है कि एक वैश्विक आईपी ने अपने पहले फीचर के लिये भारत की फिल्‍म इंडस्‍ट्री को चुना. इसे ले‍कर मेरा रोमांच बढ़ता जा रहा है.''

नेटफ्लिक्‍स में कंटेन्‍ट की वाइस प्रेसिडेंट मोनिका शेरगिल ने कहा, ‘‘आर्ची कॉमिक्‍स अपने सदाबहार आकर्षण और दोस्‍ती के वैश्विक विषय के साथ एक चहेती आईपी थी, जिसे भारतीय सांस्‍कृतिक चित्रपट में अपनाया जाना बेहद आनंददायक रहा. हम भारतीय ट्विस्‍ट के साथ एक लाइव एक्‍शन फिल्‍म बनाना चाहते थे और कहानी में जान डालने के लिये ज़ोया और रीमा बिलकुल सही थीं. कहानी कहने की कला में वे बेजोड़ हैं और उन्‍होंने पूरे दिल से रंगों, शानदार किरदारों तथा थिरकाने वाले गानों के साथ यह फिल्‍म बनाई है. ‘द आर्चीज़' सचमुच पूरे परिवार का मनोरंजन करने के लिये है और बीते दिनों की प्‍यारी यादों को छूती है.''
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Chirag Paswan Exclusive: जात-पात, धर्म और मजहब में यकीन नहीं रखता | NDTV Yuva Conclave