29 साल पहले आई इस फिल्म में रवीना टंडन ने किया था निगेटिव रोल, बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप और टीवी पर हिट हो गई थी ये फिल्म

आज हम आपको ऐसी ही फिल्म के बारे में बताने वाले हैं, जो बॉक्स ऑफिस पर डिजास्टर हो गई थी लेकिन टीवी पर आज भी इस फिल्म को कल्ट फिल्म माना जाता है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

बॉलीवुड की कई फिल्में ऐसी रही हैं, जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर कमाई के बहुत से रिकॉर्ड बना डाले हैं. लेकिन जरूरी नहीं है कि हर फिल्म को हिट या ब्लॉकबस्टर का ही टाइटल मिले. कुछ फिल्में ऐसी भी रही हैं कि जो बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से फ्लॉप रही हैं, लेकिन टीवी पर उन्हें कल्ट फिल्म माना जाता है. आज हम आपको ऐसी ही फिल्म के बारे में बताने वाले हैं, जो बॉक्स ऑफिस पर डिजास्टर हो गई थी लेकिन टीवी पर आज भी इस फिल्म को कल्ट फिल्म माना जाता है. इस फिल्म का नाम तकदीरवाला है. 

तकदीरवाला में कादर खान, असरानी, वेंकटेश दग्गुबाती, रवीना टंडन और शक्ति कपूर जैसे कलाकार मुख्य भूमिका में थे. यह फिल्म 1995 में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. तकदीरवाला एक कॉमेडी फिल्म थी. इतना ही नहीं तकदीरवाला का यम है हम और अक्कूम-बक्कुम डायलॉग आज भी लोगों के दिलों को जीता है. इस फिल्म का निर्देशन के. मुरली मोहना राव ने किया था. हिंदी सिनेमा पर तकदीरवाला फ्लॉप फिल्म साबित रही थी. हालांकि अन्य भाषाओं में इस फिल्म ने ठीक-ठाक कमाई की थी. 

लेकिन तकदीरवाला के हिंदी सिनेमा में फ्लॉप होने के बाद उन्होंने हिंदी फिल्मों से लंबे समय तक दूरी बना ली. यह फिल्म सिर्फ 30 दिनों में बनकर तैयार हुई थी. यमराज के रोल में कादर खान को आज भी याद किया जाता है. वहीं तकदीरवाला में शक्ति कपूर ने छोटा रावल का रोल किया था, जिसे खूब पसंद किया गया. तकदीरवाला आज के समय में टीवी की कल्ट फिल्मों में से एक है. वेंकटेश दग्गुबाती की इस फिल्म का बजट करीब 3 करोड़ रुपये था. 
 

Featured Video Of The Day
Swachh Bharat, Swachh Vidyalaya: एक पहल जिसका उद्देश्य गरिमा, सुरक्षा और स्वच्छता लाना है