मम्मी-पापा के साथ दिख रहे इस बच्चे का स्टारडम है अमिताभ बच्चन से भी बड़ा, एक साल में दी 14 हिट फिल्में, फीस भी बिग बी से ज्यादा

क्या इस थ्रोबैक तस्वीर को देखकर आप बता सकते हैं कि ये सुपरस्टार कौन है? एक हिंट हम आपको दे सकते हैं कि साउथ का ये मेगास्टार 36 साल पहले ही ऑस्कर में रिकॉर्ड बना चुके हैं.

Advertisement
Read Time: 19 mins
नई दिल्ली:

तस्वीर में बड़ी ही मासूमियत से खड़े इस बच्चे के स्टारडम के किस्से सुनेंगे तो आप भी हैरान रह जाएंगे. इन्हें आप साउथ का मेगास्टार भी कह सकते हैं और गॉडफादर भी क्योंकि लोग इनकी पूजा करते हैं. इनका जलवा कभी ऐसा हुआ करता था कि उनकी फिल्म का फर्स्ट डे फर्स्ट शो देखने के लिए टिकट खिड़की पर बवाल मच जाता था. अगर इतने के बावजूद आप इस सुपरस्टार को नहीं पहचान पा रहे हैं तो आपको हिंट के लिए बता देते हैं कि इस बच्चे ने 36 साल पहले ऑस्कर में जाने का रिकॉर्ड बना लिया था.  कभी अमिताभ बच्चन से ज्यादा फीस लेने वाले इस एक्टर ने सालभर में 14 हिट फिल्में देकर तहलका मचा दिया था. तू जरा दिमाग पर सो डालिए और तस्वीर को देखकर बताइए कि आखिर ये मेगास्टार है कौन.

एक साल में 14 हिट फ़िल्में देने का रिकॉर्ड 

इस ब्लैक एंड व्हाइट पुरानी तस्वीर को जरा गौर से देखिए. इस फोटो में मम्मी पापा के साथ उदास सा चेहरा बनाए हुए खड़े इस बच्चे को क्या आप पहचान पा रहे हैं. अगर नहीं तो आपको बता दें कि प्रिंटेड शर्ट, पैंट और सिर पर टोपी लगाए ये बच्चा कोई और नहीं बल्कि साउथ सुपरस्टार चिरंजीवी हैं. चिरंजीवी ने 1979 में पुनधिरल्लु फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की थी. उस साल चिरंजीवी ने एक दो नहीं बल्कि 14 हिट फिल्में दीं, लेकिन चिरंजीवी को सबसे ज्यादा पॉपुलैरिटी 1983 में आई फिल्म कैदी से मिली और इस फिल्म में उनका आइब्रो फड़काना काफी ट्रेंड में रहा.

Advertisement

इन्हें कहा जाता है 'बिगर देन बच्चन'

आपको बता दें, कि चिरंजीवी को बॉलीवुड के मेगा स्टार अमिताभ बच्चन से ज्यादा फीस उस समय दी जाती थी. 150 से ज्यादा फिल्मों का हिस्सा रहे चिरंजीवी की गिनती आज देश के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले स्टार में होती है. स्टारडम की बात करें तो चिरंजीवी की फिल्मों का टिकट पाने के लिए लोग आपस में भिड़ जाया करते थे.90 के दशक में चिरंजीवी का खूब जलवा रहा. तब वो अमिताभ बच्चन से भी ज्यादा फीस लेते थे, उन्हें 'बिगर दैन बच्चन' भी कहा जाने लगा था.

Advertisement

बाप बेटे दोनों का ऑस्कर में बजाया डंका

क्या आप जानते हैं कि चिरंजीवी ने 36 साल पहले ही ऑस्कर में रिकॉर्ड बना लिया था. दरअसल, 1987 में वो ऑस्कर अवार्ड में शामिल होने वाले पहले साउथ इंडियन एक्टर बने थे और 2023 में उनके बेटे रामचरण की फिल्म RRR ने भी ऑस्कर में डंका बजाया और उनके गाने नाटू- नाटू ने ऑस्कर अवार्ड भी जीता.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Pitru Paksha में कौए को क्यों खिलाया जाता है चावल, जानें पंडित जी से इसका महत्व | NDTV India