राकेश रोशन इन दो सुपरहिट भाइयों को लेना चाहते थे 'करण-अर्जुन' में, मगर इस वजह से नहीं बन सकी बात, फिर ऐसे फिल्म में आए सलमान और शाहरुख

सलमान खान और शाहरुख खान स्टारर इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर जमकर कमाई की और सुपरहिट साबित हुई. ये फिल्म इन दोनों ही स्टार्स के करियर की सबसे सफल फिल्मों में शुमार हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि सलमान खान और शाहरुख खान इस फिल्म के लिए पहली पसंद नहीं थे.

Advertisement
Read Time: 10 mins
इन दो भाइयों को ऑफर हुई थी 'करण-अर्जुन'
नई दिल्ली:

भारतीय सिनेमा में कई फिल्में ऐसी बनीं जो न सिर्फ अपनी कहानी बल्कि इसके किरदारों और डायलॉग्स की वजह से भी खूब चर्चा में रहीं. ऐसी ही एक फिल्म थी साल 1995 में रिलीज हुई फिल्म करण-अर्जुन. सलमान खान और शाहरुख खान स्टारर इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर जमकर कमाई की और सुपरहिट साबित हुई. ये फिल्म इन दोनों ही स्टार्स के करियर की सबसे सफल फिल्मों में शुमार हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि सलमान खान और शाहरुख खान इस फिल्म के लिए पहली पसंद नहीं थे.

राकेश रोशन ने सनी देओल को सुनाई थी फिल्म की कहानी

फिल्म करण-अर्जुन के डायरेक्टर राकेश रोशन ने फिल्म के लिए पहले दो सगे भाइयों को साइन करने का मन बनाया था. वह चाहते थे कि फिल्म में पर्दे पर भाइयों का किरदार सच में भाइयों की जोड़ी ही निभाए. राकेश रोशन इस फिल्म के लिए पहले सनी देओल और उनके छोटे भाई बॉबी देओल को साइन करना चाहते थे. राकेश रोशन ने फिल्म की कहानी सनी देओल को सुनाई भी और वह उन्हें पसंद भी आई लेकिन जब उन्हें ये बात पता चली कि फिल्म में राकेश बॉबी को साइन करना चाहते हैं, तो उन्होंने इस फिल्म से दूरी बना ली. इसकी वजह थी भाई को लेकर सनी की चिंता.

ये थी सनी देओल के ना करने की वजह

दरअसल, उस वक्त बॉबी देओल अपनी पहली फिल्म बरसात की शूटिंग कर रहे थे. बॉबी को स्टार की तरह लॉन्च करने के लिए फिल्म उन्हें केंद्र कर बन रही थी. ऐसे में सनी ये नहीं चाहते कि करण-अर्जुन के साथ बॉबी बॉलीवुड में एंट्री करें और वह एक साइड हीरो के तौर पर नजर आएं. सनी देओल के पीछे हटने के बाद राकेश रोशन ने सलमान खान और शाहरुख खान को साइन किया और ये फिल्म सुपरहिट रही. फिल्म में राखी, काजोल, ममता कुलकर्णी और अमरीश पुरी जैसे कलाकार भी थे.  

Advertisement

Jet Set Go: एयरपोर्ट पर नजर आए आमिर खान और भूमि पेडनेकर

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: Hospital में लाशों का ढेर, कई घायल, Doctor सिर्फ एक | City Centre | NDTV India