Amitabh Bachchan की इस फिल्म से सुनील दत्त को हुआ था घाटा, गिरवी रखा बंगला, बेची थी कार, बस में सफर करते थे संजय दत्त के पापा

एक फिल्म ऐसी भी आई, जिसे बनाने का उनका डिसिजन गलत साबित हो गया. नौबत इस कदर खराब हुई कि उन्हें अपनी कार बेचनी पड़ी और घर तक गिरवी रखना पड़ा.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

सुनील दत्त बॉलीवुड के उन कलाकारों में गिने जाते हैं जो एक उम्दा कलाकार रहे हैं और एक अच्छे इंसान भी. उनकी अदाकारी के आज भी कई फैंस मिल  जाएंगे. उन्होंने कई ऐसे रोल्स निभाए हैं जिनके जरिए वो हमेशा ही अपने फैंस का दिल जीतते रहे. यही वजह थी कि उन्होंने अपने फिल्मी करियर में दौलत खूब कमाई तो खूब शौहरत भी कमाई. लेकिन एक फिल्म ऐसी भी आई, जिसे बनाने का उनका डिसीजन गलत साबित हो गया. नौबत इस कदर खराब हुई कि उन्हें अपनी कार बेचनी पड़ी और घर तक गिरवी रखना पड़ा. क्या आप जानते हैं ये फिल्म कौन सी थी.

ये थी अर्श से फर्श पर लाने वाली फिल्म

सुनील दत्त को इस बुरे हाल में पहुंचाने वाली फिल्म का नाम है रेशमा और शेरा. इस फिल्म में सुनील दत्त के अलावा वहीदा रहमान और अमिताभ बच्चन लीड रोल में थे. फिल्म की वजह से घाटा होने की कहानी कुछ यूं है कि पहले इस फिल्म को डायरेक्ट करने वाले थे सुखदेव. फिल्म काफी कुछ पूरी हो भी चुकी थी. लेकिन सुनील दत्त को उनका काम पसंद नहीं आया. आधी शूटिंग के बाद सुनील दत्त ने फैसला किया कि वो खुद फिल्म डायरेक्ट करेंगे. तब कुछ हालात ऐसे भी बनें कि जिस फिल्म की शूटिंग 15 दिन में पूरी होनी थी वो दो महीने तक चली. इस बीच फिल्म पर खर्चा बढ़ता गया. और सुनील दत्त 60 लाख रु. के कर्जदार हो गए. 

कार बेची गिरवी रखा घर

हालात इस कदर खराब हुए कि सुनील दत्त को अपनी कार बेचनी पड़ी और घर गिरवी रख कर फिल्म का घाटा पूरा करना पड़ा. उस दौर में बच्चों को स्कूल छोड़ने जाने के लिए सुनील दत्त को बसों का सहारा लेना पड़ता था. इतना ही नहीं प्रोड्यूसर भी उन पर पैसा लगाने से बचने लगे थे. इसी दौर में घाटे से उबरने के लिए सुनील दत्त ने कुछ बी ग्रेड फिल्में कीं. जिसमें वो डाकू बने भी नजर आए. घाटे से उबरने के बाद फिर उन्होंने बेहतर फिल्में करना शुरू कर दीं.

Advertisement

Advertisement
Featured Video Of The Day
Meena Kumari की खातिर क्यों ठुकरा दिया प्राण ने Film Fare Award | Bollywood Trivia | Entertainment