Stree 2 Box Office Collection: स्त्री 2 का बॉक्स ऑफिस पर भौकाल, सरकटे की आंधी में उड़े गदर 2, टाइगर 3, डंकी और फाइटर, पहले दिन कमाए इतने करोड़

Stree 2 Box Office Collection: स्त्री 2 में हॉरर कॉमेडी का ऐसा कॉकटेल नजर आया कि इसकी पहले दिन की कमाई की आंधी में सनी देओल की गदर 2, सलमान खान की टाइगर 3, शाहरुख खान की डंकी और ऋतिक रोशन की फाइटर के फर्स्ट डे बॉक्स ऑफिस कलेक्शन हवा हो गए हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
S
नई दिल्ली:

Stree 2 Box Office Collection: स्त्री 2 ने बॉक्स ऑफिस पर कमाई की आंधी ला दी है. ये पहला मौका है जब किसी हॉरर कॉमेडी ने बॉक्स ऑफिस पर इतनी कमाई की कि सलमान खान की टाइगर 3, शाहरुख खान की डंकी, सनी  देओल की गदर 2 और ऋतिक रोशन की फाइटर के पहले दिन के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के रिकॉर्ड धूल चाटते नजर आ रहे हैं. यही नहीं, सरकटे के आतंक ने दिखा दिया है कि अगर डायरेक्टर थोड़े सयानेपन से काम करे तो वह नए विषय और बिना किसी सुपरस्टार के भी बॉक्स ऑफिस पर अपनी धाक जमा सकता है. ऐसा ही कुछ स्त्री 2 ने कर दिखाया है.

स्त्री फिल्म का निर्देशन अमर कौशिक ने किया है. फिल्म में राजकुमार राव, श्रद्धा कपूर, अभिषेक बनर्जी, अपारशक्ति खुराना और पंकज त्रिपाठी हैं. इसकी पहला पार्ट 2018 में स्त्री नाम से आया था. इस फिल्म ने 25 करोड़ के मामूली बजट वाली के साथ बॉक्स ऑफिस पर डेढ़ सौ करोड़ रुपये से भी ज्यादा का कारोबार किया था.

स्त्री 2 ट्रेवर

Advertisement

स्त्री 2 के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात करें तो फिल्म ने पहले दिन 76.50 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है और ये एक रिकॉर्ड है. सलमान खान, शाहरुख खान, सनी देओल, ऋतिक रोशन और आमिर खान जैसे सितारे भी इस रिकॉर्ड के आसपास कहीं नहीं है.फिल्म का बजट लगभग 60 करोड़ रुपये बताया जा रहा है. इस तरह स्त्री 2 ने पहले ही दिन ना सिर्फ अपनी लागत निकाल ली है बल्कि प्रॉफिट में भी आ गई है. फिर अभी तो पिक्चर शुरू हुई है क्योंकि इसको लंबा वीकेंड मिल रहा है. सोमवार को रक्षा बंधन की छुट्टी है. ऐसे में फिल्म के पास कमाई के और भी कई रिकॉर्ड बनाने के मौके हैं. 

Advertisement

अब जरा बॉलीवुड के उन दिग्गजों पर भी नजर डाल लेते हैं जिनकी फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर कमाई के कई कीर्तिमान बनाए हैं. इसमें पहला नाम गदर 2 का आता है. सनी देओल की गदर 2 11 अगस्त, 2023 को रिलीज हुई थी. फिल्म ने पहले दिन भारत में 40.10 करोड़ रुपये का कलेक्शन किीया था. सलमान खान की टाइगर 3 ने दीवाली 2013 के दिन रिलीज होकर पहले दिन 44.50 करोड़ रुपये कमाए थे. अगर शाहरुख खान की डंकी बात करें तो ये 21 दिसंबर, 2023 को क्रिसमस के मौके पर सिनेमाघरों में आई थी और फिल्म ने अपनी झोली में 28 करोड़ रुपये डाले थे. वहीं गणतंत्र दिवस के मौके पर 25 जनवरी, 2024 को रिलीज हुई ऋतिक रोशन की फाइटर ने पहले दिन 22.50 करोड़ रुपये कमाए थे.

Advertisement

Advertisement
Featured Video Of The Day
Lebanon Pager Blast: पहले पेजर फिर वॉकी टॉकी, क्या हमलों के पीछे Israel की खुफिया Agency Mossad?