कौन है लावण्या त्रिपाठी ? साउथ के इस स्टार की नई नवेली दुल्हन, 2006 में बनी थी मिस उत्तराखंड

Lavanya Tripathi: लावण्या त्रिपाठी खासतौर से तेलुगु फिल्मों में अपने काम के लिए जानी जाती हैं. उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत अंडाला राक्षसी (2012) से की.

Advertisement
Read Time: 19 mins
Lavanya Tripathi Kaun Hai: वरुण तेज और लावण्या त्रिपाठी
नई दिल्ली:

Lavanya Tripathi: वरुण तेज और लावण्या त्रिपाठी की शादी की फोटो इस वक्त सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रही हैं. इस शादी के बाद से ही लावण्या त्रिपाठी का नाम एक्स पर ट्रेंड कर रहा है. 1 नवंबर को इटली के टस्कनी में हुई इस शादी में साउथ के बडे स्टार मौजूद थे. शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर आ रही हैं और इसके साथ ही इंटरनेट पर एक और टॉपिक पर खूब सर्च हो रही है वो ये कि आखिर वरुण तेज की पत्नी लावण्या त्रिपाठी हैं कौन ? बता दें कि लावण्या उत्तराखंड के देहरादून में पली-बढ़ीं और वहीं से अपनी स्कूलिंग भी की. 

2006 में जीता मिस उत्तराखंड का खिताब

लावण्या त्रिपाठी का जन्म दिसंबर 1990 में हुआ था. India.com की लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक लावण्या त्रिपाठी फैजाबाद, उत्तर प्रदेश की रहने वाली हैं. बताया जाता है कि ग्रैजुएशन उन्होंने मुंबई के ऋषि दयाराम नेशनल कॉलेज से की. लावण्या ने ईकोनॉमिक्स में डिग्री हासिल की और इसके बाद मॉडलिंग शुरू कर दी. 2006 में लावण्या ने मिस उत्तराखंड में पार्टिसिपेट किया और यहां जीत का ताज उन्हीं के सिर सजा.

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक लावण्या के पिता एक वकील हैं और उनकी मां एक रिटायर्ड टीचर हैं. उसके दो बड़े भाई-बहन हैं...एक भाई और एक बहन. लावण्या ने मुंबई जाने से पहले अपनी स्कूलिंग मार्शल स्कूल, देहरादून से पूरी की.

Advertisement

एक्टिंग करियर

लावण्या त्रिपाठी खासतौर से तेलुगु फिल्मों में अपने काम के लिए जानी जाती हैं. उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत अंडाला राक्षसी (2012) से की. अंडाला राक्षसी के लिए लावण्या ने बेस्ट फीमेल डेब्यू का अवॉर्ड जीता. हालांकि लावण्या ने फिल्मों से पहले टीवी में काम किया था. उन्होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत हिंदी टेलीविजन शो प्यार का बंधन (2009) से की.

Advertisement

कई अवॉर्ड जीत चुकी हैं लावण्या

उनकी कुछ शुरुआती तेलुगु फिल्में डूसुकेल्था (2013) और ब्रम्मन (2014) थीं. इसके बाद लावण्या को भाले भाले मगाडिवॉय (2015) और सोगगडे चिन्नी नयना (2016) में उनकी परफॉर्मेंस के लिए तारीफ मिली. उनकी दूसरी शानदार फिल्मों में श्रीरस्तु सुभमस्तु (2016) शामिल हैं. इसके लिए उन्हें बेस्ट एक्ट्रेस तेलुगु के लिए SIIMA अवॉर्ड दिया गया.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Team India Victory Parade in Mumbai: टीम इंडिया की विक्ट्री परेड पहुंची Wankhede Stadium