57 साल की उम्र में अमिताभ बच्चन के लिए हीरो बनना पड़ गया था भारी, खराब कास्टिंग की वजह से अच्छी-खासी फिल्म हो थी फ्लॉप

आज हम आपको एक ऐसी फिल्म के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी कहानी काफी अच्छी थी, लेकिन कमजरो कास्टिंग के चलते बिग बी की फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो गई थी.

Advertisement
Read Time: 3 mins
फिल्म अमिताभ बच्चन ने किया था डबल रोल फिर भी नहीं चली मूवी
नई दिल्ली:

अमिताभ बच्चन बॉलीवुड के उन कलाकारों में से एक हैं, जिन्होंने एक से बढ़कर एक ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं. हालांकि वह भी कई बार बॉक्स ऑफिस पर असफलता का स्वाद चख चुके हैं. अमिताभ बच्चन की कई फिल्में सिनेमाघरों में सुपर फ्लॉप रही हैं. लेकिन आज हम आपको एक ऐसी फिल्म के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी कहानी काफी अच्छी थी, लेकिन कमजरो कास्टिंग के चलते बिग बी की फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो गई थी. अमिताभ बच्चन की फिल्म सूर्यवंशम बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई थी. फिल्म में अमिताभ बच्चन का डबल रोल था लेकिन फिर भी ये लोगों को इंप्रेस करने में कामयाब साबित नहीं हो पाई थी. हालांकि जब इसका टेलीकास्ट टीवी पर हुआ तो लोगों के ये फिल्म बहुत पसंद आई. ऐसा कई बार हुआ है कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर तो फ्लॉप साबित हुई है लेकिन जब उसका टीवी पर टेलीकास्ट हुआ तो लोगों ने इसे खूब एंजॉय किया. सूर्यवंशम ऐसी फिल्म है जो आपको आए दिन टीवी पर आती दिख जाएगी. आइए आपको बताते हैं कि आखिर क्या वजह थी जिसके कारण फिल्म का इतना बुरा हाल हुआ था.

इस वजह से हुई फ्लॉप
इस फिल्म का प्लॉट बहुत पावरफुल था लेकिन फिर भी ये फिल्म फ्लॉप हुई. जिसका सबसे बड़ा कारण मिस कास्टिंग और केमिस्ट्री की कमी थी. अमिताभ बच्चन की उम्र उस समय 57 साल थी और वो एक अनुशासित पिता के रोल में शानदार लग रहे थे लेकिन वो बीस साल के युवा बेटे की भूमिका में थके हुए दिख रहे थे.  उनकी सौंदर्या के साथ केमिस्ट्री बहुत ही खराब लग रही थी. वहीं उनकी चाइल्डहुड स्वीटहार्ट के रोल में रचना बिल्कुल ही अच्छी नहीं लग रही थीं. अमिताभ बच्चन की मां का रोल 40 साल की जयासुधा ने निभाया था. जो सीनियर अमिताभ बच्चन के साथ अटपटा लग रहा था. वहीं मां-बेटे का रोल भी कुछ जम नहीं रहा था. सीनियर लीडिंग लेडी के लिए मेकर्स को राखी या वहीदा रहमान को कास्ट करना था और बेटे के रोल के लिए अमिताभ बच्चन को ही नहीं बल्कि अभिषेक को कास्ट करना चाहिए था. इससे फिल्म हिट हो सकती थी.

बिग बी से करवाना चाहिए था ऐसा रोल
अगर मेकर्स को अमिताभ बच्चन का डबल रोल ही रखना था तो उन्होंने यंग अमिताभ बच्चन के रोल को थोड़ा मैच्योर दिखाना चाहिए था. उन्हें कॉलेज जाने वाली रचना के पीछे भागने वाला नहीं बल्कि 30 साल का समझदार व्यक्ति दिखाना चाहिए था. कुल मिलाकर फिल्म सूर्यवंशम में कास्ट की मिसमैचिंग के चलते फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमल नहीं दिखा पाई.  हालांकि फिल्म जब टीवी पर आए तो इससे कई बार कई सालों तक देखा गया.  

Advertisement

वीडियो: वो फिल्म जिसके Producer बने 5 लाख किसान

Featured Video Of The Day
Ladakh: LAC के पास बड़ा हादसा, टैंक हुआ दुर्घटनाग्रस्त, 5 जवानों की मौत