अमिताभ बच्चन की ये फिल्म 100 साल तक आनी है टीवी पर, बॉक्स ऑफिस पर हुई थी बड़ी डिजास्टर

अमिताभ बच्चन के डबल रोल वाली ये फिल्म तकरीबन हर सप्ताह ही एक निजी चैनल पर आया करती थी. आपको जानकर आश्चर्य होगा कि जिस फिल्म को चैनल ने इतनी बार दिखाया कि वो लोगों को रट जाए. वो फिल्म असल में बुरी तरह फ्लॉप हो चुकी थी.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
अमिताभ बच्चन के डबल रोल के बाद भी फ्लॉप हुई मूवी,चैनल ने की सौ साल की डील
नई दिल्ली:

जो लोग कुछ साल पहले केबल टीवी का जमाना देख चुके हैं. उन्हें फिल्म सूर्यवंशम भी खूब  याद होगी. अमिताभ बच्चन के डबल रोल वाली ये फिल्म तकरीबन हर सप्ताह ही एक निजी चैनल पर आया करती थी. आपको जानकर आश्चर्य होगा कि जिस फिल्म को चैनल ने इतनी बार दिखाया कि वो लोगों को रट जाए. वो फिल्म असल में बुरी तरह फ्लॉप हो चुकी थी. इस के अलावा भी कुछ ऐसे फैक्ट्स हैं जो इस फिल्म से जुड़े हैं और बेहद दिलचस्प हैं. चलिए आपको बताते हैं कुछ ऐसे ही फैक्ट्स के बारे में. जिन्हें शेयर किया है योगी बाबा प्रोडक्शन नाम के प्रोडक्शन हाउस ने. 

फिल्म में दिखे ईशान खट्टर

फिल्म में अमिताभ  बच्चन के एक बेटे बने थे राजेश खट्टर. उनकी बेटी के रोल में जो बच्ची दिखी थी  असल में वो कोई लड़की नहीं बल्कि लड़का थी. उस किरदार को अदा किया था नन्हें ईशान खट्टर ने.

Advertisement

सुनाई दी रेखा की आवाज

 फिल्म में रेखा भले ही नहीं थी. लेकिन उनकी मौजूदगी भरपूर थी. फिल्म में अमिताभ बच्चन की पत्नियों की आवाज रेखा ने ही डब की थी. 

इन भाषाओं में बनी मूवी

ये फिल्म हिंदी भाषा में बनी ओरिजिनल फिल्म नहीं थी. इसे हिंदी में बनाने से पहले सेम कहानी तमिल में बनी थी साल 1997 में. उस के बाद साल 1998 में इसे तेलुगु में बनाया गया. उस के बाद मूवी 1999 में हिंदी में बनी जिसे टाइटल दिया गया सूर्यवंशम.

Advertisement

फ्लॉप रही मूवी

मूवी में अमिताभ बच्चन और अनुपम खेर जैसे स्टार्स थे. इस के बाद भी फिल्म हिट नहीं हो सकी. 7 करोड़ रु. में बनी इस फिल्म ने सिर्फ 6.6 करोड़ रु. ही कमाए. जिसके बाद इसे फ्लॉप माना गया.

Advertisement

सौ साल की डील

इस फिल्म को सोनी मैक्स ने सौ साल की डील के तहत खरीदा है. यही वजह है कि फिल्म को बार बार टीवी पर दिखाया जाता है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Maharashtra Election: चुनावी महाभारत में Sharad Pawar और Ajit Pawar की लड़ाई में जनता किसके साथ?