सोनू निगम ने सम्मान करते हुए धोए आशा भोसले के पैर, लोग बोले यही सब देखकर भारतीय होने पर गर्व होता है

आशा भोसले की बायोग्राफी लॉन्च के मौके पर सिंगर सोनू निगम ने लीजेंड्री सिंगर आशा भोसले के पांव धोकर उनका सम्मान किया.

Advertisement
Read Time: 3 mins
सोनू निगम ने किया लता मंगेशकर का सम्मान
नई दिल्ली:

सोनू निगम ने आशा भोसले के बायोग्राफी पुस्तक विमोचन कार्यक्रम के दौरान उनके सम्मान में उनके पैर धोए. आशा की बायोग्राफी जिसका नाम स्वरस्वामिनी आशा है शुक्रवार को सितारों से सजी एक शाम में लॉन्च की गई. इस कार्यक्रम में जैकी श्रॉफ और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत समेत कई लोग मौजूद थे. कार्यक्रम के दौरान सोनू निगम के सम्मान ने सभी का ध्यान खींचा. न्यूज एजेंसी एएनआई ने एक्स पर शेयर किए गए एक वीडियो में सोनू आशा भोसले के पैर धोने के लिए उनके पास बैठे दिखे. कुछ लोगों ने उन्हें एक छोटा स्टूल, पानी, एक थाली और एक तौलिया दिया. सबसे पहले सोनू ने आशा के पैरों को चूमा और वह हंसते हुए अपना चेहरा ढक लिया. फिर उन्होंने आशा के पैर धोए. सोनू ने आशा के पैर भी पोंछे. मंच छोड़ने से पहले सोनू ने आशा की ओर देखते हुए अपने हाथ जोड़े और उन्हें प्रणाम भी किया.

सोनू के इस सम्मान पर फैन्स का रिएक्शन

इस इवेंट के लिए आशा ने एक प्रिंटेड व्हाइट साड़ी और मैचिंग ब्लाउज पहना था. सोनू पीले रंग के कुर्ते और सफेद पायजामा में नजर आए. वीडियो पर रिएक्शन देते हुए एक फैन ने कहा, "यह खूबसूरत है. बिल्कुल भारतीय. ऐसी चीजें हैं जो हमें भारतीय होने पर गर्व महसूस कराती हैं." एक ने लिखा, "दिल को छू लेने वाला. आप पर बहुत गर्व है, सोनू निगम. वाकई बहुत बढ़िया." एक व्यक्ति ने लिखा, "सोनू निगम को सलाम! क्या शानदार पल था, दो लीजेंड. काश लता जी जीवित होतीं और इस मंच पर होतीं." एक ने लिखा, "आजकल सार्वजनिक रूप से सम्मान और आभार व्यक्त करने के लिए भी हिम्मत की जरूरत होती है... इसे आसानी से पब्लिसिटी स्टंट या नकली करार दिया जाता है...लेकिन जो लोग दृढ़ निश्चयी हैं उन्हें बस अपने दिल की बात सुननी चाहिए." 

Advertisement

सोनू ने स्पीच भी दी

एएनआई के मुताबिक सोनू ने एक दिल को छू लेने वाला भाषण भी दिया जिसमें उन्होंने आशा और उनकी दिवंगत बहन महान गायिका लता मंगेशकर की भारतीय संगीत में उनके अपार योगदान के लिए तारीफ की. मोहन भागवत ने मंगेशकर परिवार के संगीत और देशभक्ति दोनों के प्रति समर्पण के बारे में बात की.

Advertisement

आशा भोसले की बायोग्राफी

बायोग्राफी 90 लेखकों की रचनाओं का कलेक्शन है जो आशा के फैन्स के लिए एक तोहफा होने का वादा करती है. इसमें कथित तौर पर आशा भोसले के सफर और एक कलाकार के रूप में विकास को दिखाने वाली दुर्लभ तस्वीरें शामिल हैं. लॉन्च में शामिल जैकी श्रॉफ ने आशा के पैर छूकर उन्हें सम्मान दी. उन्होंने तारीफ के प्रतीक के रूप में महान गायिका को फूल भी दिए. कार्यक्रम के दौरान आशा ने हिंदुत्व विचारक वीडी सावरकर के साथ अपने जुड़ाव को भी याद किया. समारोह में उनके भाई, संगीत निर्देशक हृदयनाथ मंगेशकर भी मौजूद थे.

Advertisement

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hathras Satsang Stampede: CM Yogi ने जिला अस्पताल पहुंच हादसे के पीड़ितों से की मुलाकात