पाकिस्तान के अरशद नदीम ने जेवलिन थ्रो में जीता गोल्ड मेडल, सिंगर अली जफर ने दिया रिएक्शन और कर दी ईनाम की घोषणा 

ओलंपिक 2024 में जेवलिन थ्रो में पाकिस्तानी के अरशद नदीम ने गोल्ड मेडल जीतने पर एक्टर और सिंगर अली जफर ने ईनाम का ऐलान किया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
A
नई दिल्ली:

ओलंपिक 2024 में जेवलिन थ्रो में रिकॉर्ड बनाते हुए पाकिस्तानी के अरशद नदीम ने गोल्ड मेडल जीत लिया है. इस पर केवल पाकिस्तान ही नहीं बल्कि दुनियाभर से उन्हें बधाई मिल रही है. इसी बीच पाकिस्तानी सिंगर और सॉन्ग राइटर अली जफर, जो कई बॉलीवुड फिल्मों में बतौर एक्टर नजर आ चुके हैं उन्होंने अरशद नदीम को 10 लाख कैश ईनाम देने का ऐलान किया है. इतना ही नहीं उन्होंने नदीम के हीरो की तरह वेलकम करने की गुजारिश की है. 

एक्स पर अली जफर ने अरशद नदीम को बधाई देते हुए लिखा, "@ArshadOlympian1 ने 92.97 के साथ रिकॉर्ड तोड़ा और पाकिस्तान के लिए स्वर्ण पदक जीता! मैं अली फाउंडेशन के माध्यम से उन्हें एक मिलियन (10 लाख) का इनाम देकर सम्मानित करूंगा."

इसके साथ ही पाकिस्तान सरकार से अपील करते हुए उन्होंने लिखा, "आइए अपने नायकों को वह सम्मान दें, जिसके वे हकदार हैं. मैं पाकिस्तान की सरकार और सीएम शहबाज से आग्रह करता हूं कि वे उनका हीरो की तरह स्वागत करें और उनके नाम पर एक खेल अकादमी स्थापित करें. अगर हमारे एथलीटों और खिलाड़ियों को वह समर्थन मिलना शुरू हो जाए, जिसके वे हकदार हैं तो हम साल में 10 स्वर्ण पदक जीत सकते हैं."

गौरतलब है कि 27 साल के नदीम ने इतिहास रचते हुए अपने देश के लिए ट्रैक और फील्ड में पहला पदक जीता. यह ओलंपिक इवेंट में 32 साल में उनका पहला पदक है. पेरिस में ओलंपिक गोल्ड जीतने के लिए अरशद ने भारत के अपने अच्छे दोस्त और प्रतियोगी नीरज चोपड़ा को हराया. नीरज ने टोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीता, जबकि पेरिस ओलंपिक में उन्होंने रजत पदक जीता.

Featured Video Of The Day
Lebanon -Syria Pager Attack: हिज़्बुल्लाह को निशाना बना रहा इज़रायल? क्या है मंशा?
Topics mentioned in this article