हाईवे पर इस डायरेक्टर के साथ हुआ घोस्ट एनकाउंटर, बाल-बाल बची जान, फिर इसी घटना पर बनाई बॉलीवुड की सुपरहिट हॉरर फिल्म

इस डायरेक्टर को हॉरर फिल्में बनाने के लिए पहचाना जाता था. लेकिन एक दिन ये कार से घर लौट रहे थे और इनके साथ जो खौफनाक वाकया हुआ, उस पर इन्होंने फिल्म बना डाली. ये फिल्म सुपरहिट हॉरर फिल्म साबित हुई.

Advertisement
Read Time: 3 mins
डायरेक्टर ने रियल घोस्ट एनकाउंटर पर बना डाली थी फिल्म
नई दिल्ली:

हिंदी भाषा के दर्शकों के बीच जब भी हॉरर शो की बात होती है तो एक ही शो का नाम सबसे पहले जुबान पर आता है. ये शो है जी हॉरर शो. बात चाहें हॉरर शोज की हो या फिर हॉरर फिल्मों की. दर्शकों का दूसरी दुनिया के डर से परिचय कराने का क्रेडिट एक फैमिली को जाता है. ये फैमिली है रामसे ब्रदर्स फैमिली. जिसने लंबे समय तक हॉरर थीम पर बेस्ड मूवी और शो बनाए हैं. लेकिन ये कोई इत्तेफाक नहीं है कि रामसे ब्रदर्स सिर्फ हॉरर फिल्में ही बनाता रहा है. बल्कि एक रियल लाइफ इंसिडेंट के बाद उन्हें इस तरह की पेशकश तैयार करने का ख्याल आया.

Advertisement

रामसे परिवार की ही एक सदस्य ने अपनी किताब घोस्ट्स इन ऑर बैकयार्ड: दी रामसेस रियल लाइफ एनकाउंटर्स विद द सुपरनैचुरल में इस रियल लाइफ एक्सपीरियंस के बारे में लिखा है. ये सदस्य हैं अलीशा कृपलानी. जो एफयू रामसे की नातिन हैं. अलीशा कृपलानी ने अपने अंकल श्याम रामसे से जुड़ा एक किस्सा शेयर किया है. जिसके मुताबिक, बात 1983 की है. श्याम रामसे महाबलवेश्वर से मुंबई अपने घर को लौट रहे थे. उन्होंने उस सलमय पुराना मंदिर फिल्म की शूटिंग खत्म की थी. रास्ते में उन्होंने एक लेडी को लिफ्ट दी थी. ये महिला कुछ ज्यादा ही खूबसूरत लग रही थी. श्याम रामसे बातचीत करने के शौकीन थे. उन्होंने उस महिला से बात करना शुरू कर दिया. उससे बात करते हुए उन्हें अहसास हुआ कि महिला थोड़ी अजीब है. इसके बाद उन्होंने महिला के पैरों की तरफ ध्यान दिया. उस महिला के पैर भी उलटे थे. महिला जिस लोकेशन पर उतरी, वो जगह भी कब्रिस्तान के पास ही थी.

वीराना फुल हिंदी मूवी

Advertisement

इस रियल लाइफ इंसिडेंट से रामसे ब्रदर्स को अपनी हॉरर फिल्म वीराना बनाने का आइडिया आया. बता दें श्याम रामसे इस फिल्म के राइटर भी थे और डायरेक्टर भी थे. इस काम में उनका साथ दिया था तुलसी रामसे ने. फिल्म एक ऐसी लड़की कहानी थी जिस पर एक शैतानी साया हावी हो जाता है. उसकी वजह से लड़की गलत कारनामों को अंजाम देती है. 1988 में आई फिल्म जबरदस्त हिट हुई थी. वीराना का बजट लगभग 60 लाख रुपये बताया जाता है लेकिन इसने बॉक्स ऑफिस पर ढाई करोड़ रुपये की कमाई की थी.

Advertisement
Featured Video Of The Day
NEET Paper Leak Case: आरोपी Gangadhar की तलाश में Uttarakhand पहुंची Latur Police