शोर्ट फिल्म 'हाइड एंड सीक' को कान्स वर्ल्ड फिल्म फेस्टिवल में मिली जगह

भारत की 20 वर्षीय युवा निर्देशक करेन क्षिति सुवर्णा द्वारा निर्देशित 'हाइड एंड सीक' को कान्स वर्ल्ड फिल्म फेस्टिवल 2023 में चुना गया है. उनकी यह 10 मिनट की शोर्ट फिल्म सिज़ोफ्रेनिया और इसके चरम परिणामों पर एक संदेश देती है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
शोर्ट फिल्म 'हाइड एंड सीक' को कान्स वर्ल्ड फिल्म फेस्टिवल में मिली जगह
नई दिल्ली:

भारत की 20 वर्षीय युवा निर्देशक करेन क्षिति सुवर्णा द्वारा निर्देशित 'हाइड एंड सीक' को कान्स वर्ल्ड फिल्म फेस्टिवल 2023 में चुना गया है. उनकी यह 10 मिनट की शोर्ट फिल्म सिज़ोफ्रेनिया और इसके चरम परिणामों पर एक संदेश देती है. यह आज की दुनिया में एक प्रासंगिक विषय है क्योंकि हम अवसाद और सिंजोफ्रेनिया बीमारी के कारण पारिवारिक हत्याएं/सार्वजनिक, सामूहिक हत्याएं देख रहे हैं. कान्स वर्ल्ड फिल्म फेस्टिवल में करेन क्षिति सुवर्णा  के फिल्म निर्माण के लिए सराहा की गई है. युवा निर्देशक ने रोमांचक कहानी सुनाई है और आधुनिक दुनिया के चर्चित विषय सिज़ोफ्रेनिया पर संदेश दिया है.


'हाइड एंड सीक' का निर्माण विसिका फिल्म्स और एफएमडी प्रोडक्शंस द्वारा किया गया है, जिसमें मोहन और मनु गोरूर सह निर्माता हैं. इस फिल्म की सिनेमैटोग्राफी अनिल कुमार की है और बैकग्राउंड स्कोर राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता बापी टुटुल का है. 'हाइड एंड सीक' को कई अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोहों में चुना और प्रदर्शित किया गया है, उनमें से सबसे बड़ा कान्स वर्ल्ड फिल्म फेस्टिवल है. इसे कोलंबियाई इनक्लुसीन फेस्टिवल और कई क्वालीफाइंग फिल्म फेस्टिवल में भी प्रदर्शित किया गया है. मेकर्स इस फिल्म को एकेडमी और बाफ्टा अवॉर्ड्स में भेजने की भी तैयारी कर रहे हैं, उम्मीद है कि 'हाइड एंड सीक' 2024 में दुनिया भर में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली.

Featured Video Of The Day
14 महीने में तीसरी बार मणिपुर पहुंचकर राहुल गांधी ने क्या संदेश दिए हैं?