बॉलीवुड के वो 10 हिंदी डायलॉग्स जो अंग्रेजों को भी हैं पसंद, दूसरा तो है 49 साल से फेवरेट

Bollywood Top 10 Hindi Dialogues: एक दौर था जब फिल्मों में बोले गए डायलॉग्स इतने हिट हो जाते थे कि हर किसी की जुबान पर चढ़ जाते थे. आज हम बॉलीवुड के ऐसे ही डायलॉग बताएंगे जिनके विदेशी भी दीवाने हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
B
नई दिल्ली:

Bollywood Top 10 Hindi Dialogues: बॉलीवुड फिल्मों का क्रेज लोगों के सिर चढ़कर बोलता है. एक वो भी दौर था जब फिल्मों में बोले गए डायलॉग्स इतने हिट हो जाते थे कि हर किराने की दुकान और मोहल्ले में इन्हें सुना जा सकता था. दोस्तों के बीच हों या फिर घर पर, हर किसी की जुबान पर ये डायलॉग चिपक जाते थे. सबसे ज्यादा अमिताभ बच्चन के ऐसे डायलॉग्स लोगों को पसंद आए. आज भी लोग इनका इस्तेमाल कहीं न कहीं कर ही लेते हैं. आज हम आपको हिंदी फिल्मों के ऐसे 10 डायलॉग बताने जा रहे हैं, जो सिर्फ भारत नहीं बल्कि विदेशों में भी काफी फेमस हैं.

शहंशाह का फेमस डायलॉग

अमिताभ बच्चन स्टारर फिल्म शहंशाह एक हिट फिल्म साबित हुई थी. इस फिल्म के डायलॉग काफी जबरदस्त थे. फिल्म के एक सीन में अमिताभ बोलते हैं -  "रिश्ते में तो हम तुम्हारे बाप लगते हैं और नाम है शहंशाह..." ये डायलॉग आज भी लोगों की जुबान पर है. अंग्रेज भी इसे बोलने की कोशिश जरूर करते हैं.

शोले ने मचाया था धमाल

अमिताभ बच्चन और धर्मेंद्र की सुपर डुपर हिट फिल्म शोले के डायलॉग्स ने तो तहलका ही मचा दिया था. इस फिल्म को कई महीनों तक लोग देखते रहे और इसने कई रिकॉर्ड भी बनाए. इसका डायलॉग दुनियाभर में फेमस है, जिसमें गब्बर कहता है- "कितने आदमी थे..."

आई हेट टीयर्स

Advertisement

राजेश खन्ना स्टारर फिल्म अमर प्रेम का एक डायलॉग काफी ज्यादा हिट हुआ था. जिसमें राजेश खन्ना कहते हैं -  "पुष्पा, आई हेट टीयर्स"

डॉन को पकड़ना...

Advertisement

अमिताभ बच्चन की हिट फिल्म डॉन के कई डायलॉग फेमस हुए. जिनमें सबसे ज्यादा उस डायलॉग को दोहराया जाता है जिसमें अमिताभ कहते हैं - "डॉन को पकड़ना मुश्किल ही नहीं… नामुमकिन है"

मोगैंबो खुश हुआ

Advertisement

फिल्म मिस्टर इंडिया का ये डायलॉग आज भी कई जगह सुनने को मिल जाता है. इसमें अमरीश पुरी ने विलेन का रोल किया था, जिसमें वो हर बात पर कहते हैं - "मोगैंबो खुश हुआ..."

जा सिमरन जा...

Advertisement

बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे का भी एक डायलॉग आज भी लोग बोलते हैं, इसमें अमरीश पुरी ने कहा था - "जा सिमरन जा, जी ले अपनी जिंदगी..."

तारीख पर तारीख...

सनी देओल की फिल्म दामिनी में ऐसे कई हिट डायलॉग थे, इनमें से सबसे ज्यादा चर्चा सनी देओल के "तारीख पर तारीख, तारीख पर तारीख..." डायलॉग की होती है.

दंगल का यादगार डायलॉग

आमिर खान की हिट फिल्म दंगल को लोगों ने काफी पसंद किया था. इस फिल्म में लड़कियों को लेकर उनका एक डायलॉग काफी फेमस है. जिसमें वो कहते हैं - "म्हारी छोरियां छोरों से कम है के..."

झुकेगा नहीं साला...

अल्लू अर्जुन की हिट फिल्म पुष्पा को बॉलीवुड से लेकर साउथ तक हर किसी ने पसंद किया. इसमें उनका किरदार काफी दमदार था, इसीलिए उसका डायलॉग था - "मैं झुकेगा नहीं साला..."

ये ढाई किलो का हाथ...

ये ढाई किलो का हाथ जब किसी पे पड़ता है ना, तो आदमी उठता नहीं उठ जाता है... ये डायलॉग सनी देओल की फिल्म दामिनी का है. उन्होंने जिस अंदाज में इस डायलॉग को बोला था वो आज भी लोगों को याद है. अंग्रेज भी इस डायलॉग को सनी देओल के अंदाज में बोलने की कोशिश करते हैं.

Featured Video Of The Day
Arvind Kejriwal Resign News: Arvind Kejriwal के बाद Delhi का अगला CM कौन?